जहरीली शराब कांड में सारण SP ने इसुआपुर थानाध्यक्ष समेत चार को किया निलंबित, मशरख एसएचओ पहले ही सस्पेंड

जहरीली शराब कांड में सारण SP ने इसुआपुर थानाध्यक्ष समेत चार को किया निलंबित, मशरख एसएचओ पहले ही सस्पेंड

सारण. जहरीली शराब कांड में सारण एसपी ने कार्रवाई की है। एसपी ने इसुआपुर थानाध्यक्ष संजय राम, चौकीदार हरि राय, दफादार कृष्षा सिंह और मशरख थाना के चौकीदार रामनाथ मांझी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वहीं मशरख थानाध्यक्ष एवं एक अन्य चौकीदार को पहले ही निलंबित किया जा चुका है। साथ ही कई अन्य पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों की गतिविधि पर सघन जांच की जा रही है।

सारण पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शराब कांड को लेकर गठित SIT को मिली बड़ी सफलता मिली है। शराब माफिया अनिल सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। अब तक इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कईयों से संघन पूछताछ हो रही है। मढ़ौरा अनुमंडल अंतर्गत मशरख एवं इसुआपुर थाना अंतर्गत जहरीली शराब से हुई मौत के संदर्भ में दर्ज कांडों के त्वरित अनुसंधान एवं गिरफ्तारी के लिए अपर पुलिस अधीक्षक सह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सोनपुर के नेतृत्व में SIT गठित की गयी है। एसआईटी लगातार छापेमारी कर रही है। 

सारण पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मद्यनिषेध कानून के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने वाले एवं संदिग्ध आचरण के आरोप में पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों के विरुद्ध लगातार अनुशासनिक एवं विधिक कार्रवाई की जाती है। वर्ष 2016 से अबतक कुल 47 पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों के विरुद्ध अनुशासनिक एवं विधिक कार्रवाई की गई है, जिसमें से 8 पुलिस पदाधिकारी और कर्मी को सेवा से बर्खास्त भी किया गया है। साथ ही इस वर्ष 2022 में अब तक कुल 22 पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों के विरूद्ध अनुशासनिक और विधिक कार्रवाई की गई है, जिसमें कई को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया है।


Find Us on Facebook

Trending News