सरकार के निश्चय को जमीन पर उतारने वाला बजट - रंजीत झा

सरकार के निश्चय को जमीन पर उतारने वाला बजट - रंजीत झा

PATNA : युवा जदयू के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रंजीत कुमार झा ने आज उपमुख्यमंत्री सह वित्तमंत्री तारकिशोर प्रसाद द्वारा पेश किये गए बिहार की आम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि यह बजट सकारात्मक एवं स्वागतयोग्य है. उन्होंने बिहार बजट को सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय बताया. उन्होंने कहा कि इस बजट में हर व्यक्ति के लिए  राहत दी गई है. उन्होंने कहा की  नीतीश कुमार ने विधान सभा चुनाव में जो वायदे बिहार की जनता से किया उसे पूरा करने वाला ये बजट है. 

झा ने कहा की बिहार की यह आम बजट राज्य की अर्थव्यवस्था को और भी ज्यादा गति देगा. जिससे राज्य में चहुँमुखी विकास होगा. उन्होंने कहा की यह प्रसन्नता की बात है कि बिहार में  नीतीश कुमार के द्वारा पूर्व से ही सात निश्चय के अंतर्गत सभी 'योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है. उन्होंने कहा की बजट घोषणा के पूर्व से ही बिहार में नीतीश सरकार आम लोगों के हितो के लिए काम कर रही है. 

झा ने कहा की बजट के माध्यम से शहर में रह रहे भूमिहीन गरीबों को बहुमंजिला इमारत में मकान देना अत्यंत सराहनीय है. झा ने कहा की नीतीश सरकार सदैव महिलाओं के हित की सोचते हैं और आज इसी को देखते हुए महिलाओं को पांच लाख रुपये तक ऋणमुक्त योजना को लाया गया हैं. 

वहीँ जदयू चिकित्सा सेवा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ मधुरेंदु पाण्डेय ने बिहार सरकार की बजट को संतुलित एवं जनकल्याणकारी बताते हुए कहा कि बिहार सरकार ने अपने बजट में सभी वर्गों का ख्याल रखा है. जनता की मूलभूत सुविधाओं जैसे शिक्षा,चिकित्सा, ग्रामीण विकास ,समाज कल्याण ,सड़क,बिजली, पानी ,कृषि आदि क्षेत्रों में विशेष रुप से ख्याल रखा गया है. डॉ पांडेय ने कहा कि 2 लाख 18 हजार 303 करोड रुपए की पेश की गई. बजट से बिहार में विकास कार्य तेजी से सुचारू रूप से होंगे. कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 7 निश्चय योजना की सफलता के बाद सात निश्चय पार्ट 2 की योजनाएं भी पूरी करने में यह बजट काफी मददगार साबित होगा. 

Find Us on Facebook

Trending News