बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षक बहाली के रिजल्ट में हुआ घोटाला ! भाजपा एमएलसी जीवन कुमार के सनसनीखेज आरोप, डोमिसाइल नीति में बदलाव की मांग

शिक्षक बहाली के रिजल्ट में हुआ घोटाला ! भाजपा एमएलसी जीवन कुमार के सनसनीखेज आरोप, डोमिसाइल नीति में बदलाव की मांग

पटना. बिहार में हुई शिक्षक बहाली में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है. शिक्षक बहाली के रिजल्ट ने नीतीश सरकार की पोल खोल दी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नीत महागठबंधन सरकार पर बुधवार को यह आरोप बीजेपी एमएलसी जीवन कुमार ने लगाया. उन्होंने कहा कि शिक्षक बहाली के रिजल्ट में घोटाला हुआ है. हर ओर से इसके सबूत लेकर खुद अभ्यर्थी ही खड़े हैं. इसने सरकार की पोल खोल दी है. उन्होंने सीएम नीतीश को निशाने पर लेते हुए कहा कि उनकी हालत तो बिल्कुल वैसी हो गई है कि माया मिली ना राम.

जीवन कुमार ने कहा कि बिहार में ना तो ठीक से बहाली हुई है और ना ही अब सीएम नीतीश पीएम बन सकेंगे. राज्य सरकार के डोमिसाइल नीति खत्म करने का कारण सबको पता है. सीएम नीतीश तो पीएम बनने का सपना देख रहे थे. इसी कारण उन्होंने यह सब किया जिससे बिहार में अभ्यर्थियों की परेशानी बढ़ी. लेकिन अब उसमें भी सामने आए घोटाले ने नीतीश सरकार की पोल खोल दी है. 

उन्होंने महागठबंधन में शामिल जदयू और राजद के रिश्तों पर कहा कि खुद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने नीतीश के सपने पर ग्रहण लगाया है. उन्होंने कहा कि शिक्षक बहाली में बिहारी के हकमारी को वे बर्दाश्त नहीं करेंगे. साथ ही राज्य सरकार से मांग की कि अगली बहाली में बिहार में डोमिसाइल नीति लागू हो. इससे बिहारी प्रतिभाओं का हनन नहीं होगा. 

दरअसल, पिछले दिनों आए शिक्षक बहाली के परिणाम के बाद बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया है कि रिजल्ट में अलग अलग तरीके से धांधली हुई है. कथित अनियमितताओं को लेकर अभ्यर्थियों द्वारा लगातार पटना में प्रदर्शन भी किया गया है. वहीं आने वाले दिनों में इसे और ज्यादा वृहद स्तर पर करने की चेतावनी दी गई है. इस बीच अब अभ्यर्थियों के आरोपों पर भाजपा भी नीतीश सरकार पर आक्रामक हो गई है. इसी क्रम में जीवन कुमार ने नीतीश सरकार को कठघरे में खड़ा किया. 


Suggested News