अम्बेडकर आवासीय बालिका उच्च विद्यालय में एसडीएम की छापेमारी से मचा हडकंप, गायब मिले कई शिक्षक

अम्बेडकर आवासीय बालिका उच्च विद्यालय में एसडीएम की छापेमारी से मचा हडकंप, गायब मिले कई शिक्षक

SUPAUL : सुपौल जिला के त्रिवेणीगंज अनुमंडलीय मुख्यालय क्षेत्र स्थित राजकीय अम्बेडकर आवासीय बालिका उच्च विद्यालय की स्थिति दयनीय है. इस बीच एसडीएम एस जेड हसन के अचानक छापेमारी से वहां हड़कम्प मच गया. उन्होंने छापेमारी के दौरान विद्यालय में विधि व्यवस्था को लेकर कई वर्षों की पोल खोलकर रख दी. इस मौके पर एसडीएम ने बताया की अभी कुल 13 छात्रा हीं स्कूल में मौजूद हैं. विद्यालय में कुल 13 शिक्षक हैं लेकिन ड्यूटी पर सिर्फ चार मौजूद हैं. 9 शिक्षक विद्यालय से गायब पाए गए हैं. 

उन्होंने महिला वार्डन को डांट लगाते हुए बताया की रात में भी यहीं रहना है. उन्होंने कहा की साफ सफाई ठीक नहीं है. CCTV खराब है. जगह की कमी रहने के कारण 9 एवं 10 वीं की छात्रा को ठंढ के दिनों में भी नीचे जमीन पर बैठाकर पढ़ाया जाता है. 

वहीं विद्यालय के हेडमास्टर ने बताया की CCTV खराब होने की सूचना विभाग को दे दिया गया है. लेकिन अबतक कोई सुनवाई नहीं हुई है. साथ ही बताया की जगह की कमी रहने के कारण छात्राओं के लिए क्लास रूम नहीं है. यहाँ से करीब 12 किलोमीटर दूर पिपरा में पढ़ाई के लिए क्लास रूम का व्यवस्था करने का प्रयास किया जा रहा है. जबकि त्रिवेणीगंज अनुमंडलीय मुख्यालय क्षेत्र में सरकारी जमीनों की कमी नहीं है. सरकार चाहे तो त्रिवेणीगंज प्रखंड में हीं व्यवस्था हो सकती है. 

सुपौल से अल्ताफ राजा की रिपोर्ट...


 

Find Us on Facebook

Trending News