बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महिला दारोगा का 'यौन उत्पीड़न' करने वाला SDPO सस्पेंड, नीतीश सरकार ने की कार्रवाई

महिला दारोगा का 'यौन उत्पीड़न' करने वाला SDPO सस्पेंड, नीतीश सरकार ने की कार्रवाई

PATNA: महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोप में घिर एक पुलिस अधिकारी को सरकार ने निलंबित कर दिया है. आरोप सही पाए जाने के बाद नीतीश सरकार ने एसडीपीओ को सस्पेंड कर दिया है. आरोप है कि उस एसडीपीओ ने कार्यस्थल पर महिलाओं का यौन शोषण किया. 

यौन उत्पीड़न में निलंबित 

इस संबंध में गृह विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है. मोहनिया के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी फ़ैज़ अहमद खान पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न का आरोप है. आरो प्रथम दृष्टया सही पाए जाने के बाद सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया है. निलंबन के दौरान फ़ैज़ अहमद खान का मुख्यालय पुलिस महानिरीक्षक केंद्रीय क्षेत्र पटना किया गया है.

डीआईजी की जांच में आरोप सही पाए गए थे

बता दें, मोहनिया के एसडीपीओ फैज अहमद खान के खिलाफ उनके अंदर काम करने वाली एक  महिला सब इंस्पेक्टर ने अश्लील चैट करने, उसे लगातार परेशान करने, उसके मोबाइल पर लगातार अश्लील मैसेज भेजने सहित उसे प्रताड़ित करने की शिकायत दर्ज करवाई थी. जिसके बाद शाहाबाद रेंज के डीआइजी नवीन चंद्र झा ने निलंबित करने, विभागीय कार्रवाई करने व मोहनिया से तबादला करने की अनुशंसा पुलिस मुख्यालय की थी. डीआइजी की रिपोर्ट के बाद अब सरकार ने यह एक्शन लिया है.

जांच में पाया गया था कि मोहनिया एसडीपीओ फैज अहमद खान द्वारा महिला सब इंस्पेक्टर को मोबाइल पर लगातार अश्लील मैसेज भेजने का काम किया जाता था। मोहनिया एसडीपीओ के कार्य क्षेत्र से जब महिला सब इंस्पेक्टर का तबादला हो गया, फिर भी वह महिला सब इंस्पेक्टर के पीछे पड़े रहे और उसके मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेजने सहित बात मानने के लिए मजबूर करते रहे। आरोप में आगे कहा गया है कि उनके कार्य क्षेत्र से तबादला होने के बाद भी मोहनिया एसडीपीओ जब उक्त महिला सब इंस्पेक्टर को परेशान करना नहीं छोड़ा और उसके पीछे पड़े रहे, तब उक्त महिला सब इंस्पेक्टर ने अजीज जाकर इसकी शिकायत एसपी से की थी।

 

Suggested News