बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सेना के हथियार डिपो में धमाका, 4 की मौत 16 घायल

सेना के हथियार डिपो में धमाका, 4 की मौत 16 घायल

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : अभी की बड़ी खबर इस वक्त महाराष्ट्र के वर्धा से आ रही है. जहां वर्धा के सोनेगांव अंबाजी गांव में स्थित सेना के सेंट्रल एम्युनिशन डिपो  में जबरदस्त धमाका होने से 4 लोगों की मौत हो गई है जबकि 16 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जिनका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है. मरने वाले में सभी मजदूर बताये जा रहे हैं जो बेकार पड़े विस्फोटक को हटा रहे थे. 

सेंट्रल एम्युनिशन डिपो आर्मी का सैन्य क्षेत्र है और हथियार डिपो में इसे सबसे बड़ा माना जाता है. धमाका इतना जबरदस्त था कि पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई. महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक, ''जब बेकार पड़े विस्फोटक को निष्क्रिय किया जा रहा था इसी दौरान हादसा हुआ.''

महाराष्ट्र पुलिस के अनुसार, पुराने हो चुके विस्फोटक को निष्क्रिय किये जाने का काम प्राइवेट कंपनी को दिया गया था. प्राइवेट कंपनी के मजदूर बेकार पड़े विस्फोटक को हटा रहे थे तभी यह हादसा हो गया. प्राथमिक जानकारी के अनुसार इस हादसे में चार लोगों के मरने की खबर है. बता दें कि वर्धा के पुलंगाव स्थित आर्मी डिपो में 2016 में भी हादसा हुआ था. इस दौरान 2 अधिकारियों समेत 15 जवानों की मौत हो गई थी. इसके अलावा 19 लोग जख्मी हुए थे. विस्फोटक में आग लगने की वजह से मौतें हुई थी.

Suggested News