बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्टूडेंट ने 10 पन्नों में लिखा अपना दर्द और दे दी जान, बर्थडे के दिन भी दरिंदो ने नहीं बख्शा

स्टूडेंट ने 10 पन्नों में लिखा अपना दर्द और दे दी जान, बर्थडे के दिन भी दरिंदो ने नहीं बख्शा

DESK: महाराष्ट्र के चंद्रपुर में एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. छात्रावास में रहने वाले छात्रों और छात्रावास के कर्मचारियों द्वारा लगातार कुकर्म किये जाने से परेशान हो कर एक छात्र ने छात्रावास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस मामले में पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर 11 छात्र और 3 छात्रावास के कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है.

चंद्रपुर के एक छात्रावास में रहने वाले 12 वीं कक्षा के छात्र ने 18 जनवरी को छात्रावास की लाइब्रेरी में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी लेकिन उसका सुसाइड नोट मंगलवार को पुलिस को मिला. सुसाईड नोट से इस मामले को लेकर जो सच सामने आया, वो बेहद ही चौंकाने वाला और शर्मसार करने वाला है. मृतक छात्र ने 10 पन्नों का सुसाइड नोट लिखा था जिसमें छात्रावास में उसके साथ हो रहे मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना की पूरी कहानी लिखी है.

मृतक छात्र ने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसके साथ छात्रावास में रहने वाले कुछ छात्र और छात्रावास के 3 कर्मचारी उसके साथ कुकर्म किया करते थे. ये सिलसिला पिछले एक साल से लगातार चल रहा है. यही नहीं,  बल्कि उसे मानसिक प्रताड़ित भी किया जाता था. मृतक छात्र ने इसकी शिकायत छात्रावास प्रबंधन से भी की लेकिन किसी ने उसकी नहीं सुनी. 15 जनवरी को उसके जन्मदिन के दिन भी उसके साथ बारी-बारी से कुकर्म किया गया. आखिरकार, अपने साथ हो रहे कुकर्म से परेशान होकर सिद्धार्थ ने अपनी जान दे दी और सुसाइड नोट पर उन सभी के नाम लिखे जिन्होंने उसके साथ ये घिनौनी हरकत की.

दरअसल, सिद्धार्थ को डांस करने का शौक था और वह महिलाओं वाले डांस किया करता था. इसीलिए छात्रावास में उसे अलग नजरिये से देखा जाता था. छात्र उसे हिजड़ा कह कर चिढ़ाते और छात्रावास के दीवारों पर उसके बारे में इसी प्रकार से लिखते भी थे. इस शर्मसार करने वाली घटना से सभी हैरान हैं कि छात्रावास में चल रही इस घिनौनी हरकत की जानकारी प्रबंधन को क्यों नहीं लगी. पुलिस ने मृतक छात्र की किताब से मिले सुसाइड नोट के आधार पर 14 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें 11 छात्र और 3 छात्रावास के कर्मचारी शामिल हैं. गिरफ्तार छात्रों में 9 नाबालिग छात्र होने की जानकारी सामने आ रही है. फिलहाल,  पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच कर रही हैं.


Suggested News