1000 करोड़ में शामिल हुई शाहरूख की पठान, अब तक सिर्फ इन फिल्मों ने किया ऐसा कमाल

1000 करोड़ में शामिल हुई शाहरूख की पठान, अब तक सिर्फ इन फिल्मों ने किया ऐसा कमाल

DESK : तमाम विरोध के बावजूद शाहरूख खान की पठान हर दिन एक नया इतिहास लिख रही है। सबसे कामयाब हिन्दी फिल्म बन चुकी पठान ने अब एक और रिकॉर्ड बना दिया है। किंग खान की फिल्म ने 1000 करोड़ की कमाई कर ली है। इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए फिल्म को 27 दिन लगे। सोमवार को फिल्म ने हिंदी में 1.20 करोड़ की कमाई की, वहीं अन्य भाषाओं ने 5 लाख रुपये का कलेक्शन किया। इसी के साथ सभी भाषाओं को मिलाकर पठान ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर करीब 516 करोड़ की कमाई कर ली है।

पठान सबसे तेजी से 500 करोड़ की कमाई करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है। इससे पहले 2016 में रिलीज हुई फिल्म दंगल का डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 374.43 करोड़ रहा था। हालांकि, दंगल का ये रिकॉर्ड पठान काफी पहले ही तोड़ चुकी है।

वाईआरएफ ने दी जानकारी

यशराज फ‍िल्‍म्‍स रोजाना अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए पठान के कलेक्‍शन के आंकड़े पेश करता है। मंगलवार को शेयर की गई जानकारी के अनुसार पठान ने ग्‍लोबल बॉक्‍स ऑफ‍िस पर 1000 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। यह वर्ल्‍डवाइड ग्रॉस कलेक्‍शन है। यशराज फ‍िल्‍म्‍स ने यह जानकारी भी दी है कि एक हजार करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार करने वाली पठान पहली हिंदी फ‍िल्‍म है।

पहले हफ्ते में की सबसे ज्यादा कमाई 

पठान ने अपने पहले हफ्ते में ही 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था। फिल्म का ओपनिंग कलेक्शन 318 करोड़ था। इससे पहले केजीएफ 2 के हिंदी वर्जन ने पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाई की थी, वहीं दूसरे नंबर पर बाहुबली 2 रही थी।

सिर्फ इन फिल्मों ने पाई कामयाबी

पठान से पहले सिर्फ चार फिल्में ऐसी है, जिन्होंने एक हजार करोड़ से ज्यादा कमाई की है। जिसमें आमिर खान की दंगल,  बाहुबली - 2, RRR, KGF-2 शामिल है।

Find Us on Facebook

Trending News