शेखपुरा पुलिस ने सिपाही भर्ती परीक्षा में 3 मुन्ना भाई को किया गिरफ्तार, वॉकी टॉकी के साथ 35 हजार रुपया किया बरामद

शेखपुरा पुलिस ने सिपाही भर्ती परीक्षा में 3 मुन्ना भाई को किया गिरफ्तार, वॉकी टॉकी के साथ 35 हजार रुपया किया बरामद

SHEKHPURA : जिले के नगर थाना क्षेत्र के तीन मुहानी स्थित संस्कार पब्लिक स्कूल परीक्षा सेंटर से पुलिस ने मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया है। पुलिस की इस उपलब्धि पर एसपी कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान गुप्त सूचना प्राप्त हुई की परीक्षा सेंटर के बाहर एक व्यक्ति वॉकी टॉकी का इस्तेमाल कर रहा है। 

जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उस व्यक्ति को हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान युवक ने बताया कि वह अपने साथी को परीक्षा में सफल कराए जाने को लेकर वॉकी टॉकी से प्रश्न पत्र और उत्तर बता रहा है। जिसकी निशानदेही पर परीक्षा दे रहे परीक्षार्थी को भी गिरफ्तार किया गया। साथ गिरफ्तार परीक्षार्थी के निशानदेही पर नवादा जिले से एक पुलिस जवान को भी गिरफ्तार किया गया। एसपी कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि सिपाही भर्ती परीक्षा में सफल कराए जाने के नाम पर पर एक युवक द्वारा छः लाख रुपए दिए के नाम पर समझौता हुआ था। जबकि प्रारंभिक तौर पर 35 हजार रुपया वॉकी टॉकी सहित उपकरण मंगाए जाने के लिए लिया गया था। एसपी कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम में नवादा जिले के एक कॉन्स्टेबल की मिलीभगत है। कॉन्स्टेबल अभी गया जिले में पोस्टेड है। एसपी ने कहा कि कांस्टेबल द्वारा ही बताया गया कि कैसे वॉकी टॉकी के सहारे नकल किया जा सकता है। 

एसपी ने कहा कि विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर जैमर लगाए जाने के कारण किसी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण से बातें नहीं हो सकती थी। इसलिए पुलिस कांस्टेबल द्वारा ही वॉकी टॉकी के इस्तेमाल सहित उसे छुपाए जाने की जानकारी दी। एसपी ने कहा कि पुलिस को मौके से एक वॉकी टॉकी, 3 मोबाइल फोन,35 हजार रुपया नगद, एडमिट कार्ड इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को जप्त किया गया है। जबकि नवादा जिले के बहेड़ा थानां क्षेत्र से अमन कुमार, शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय थानां क्षेत्र से शंकर कुमार और नवादा जिले के नारदीगंज थानां क्षेत्र के बहुआरा गांव से सुजीत कुमार को गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने कहा कि इस रैकेट में अन्य कई लोग शामिल हैं।

वहीँ गया पुलिस ने रविवार को को मद्य निषेध विभाग सिपाही की भर्ती परीक्षा मे कदाचार फैलाने वाले 5 मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया है। अपराधियों के पास से बड़ी संख्या मे वाकी टॉकि, सर्टिफिकेट, मार्कशीट एडमिटकार्ड, ब्लू टूथ एवं बाइक बरामद किये गये है। पकडे गये 5 मुन्ना भाई मे से एक अभ्यर्थी है, जो परीक्षा देने जा रहा था। उसी को पकडे जाने के बाद परीक्षा मे सेटिंग करने वाले गिरोह का फर्दाफास किया गया है।

एसएसपी आशीष भारती ने बतया की सिविल लाइन पुलिस टीम ने करवाई को अंजाम दिया है। जिसे पुरस्कृत किया जाऐगा। अब तक के जांच पड़ताल मे सामने आई है की विवार को जो परीक्षा आयोजित की गई थी। उसमे कदाचार करने को लेकर सलिप्त हुये थे। जांच मे तथ्य के आधार पर जो बाते समाने आयेगी। उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

शेखपुरा से दीपक और गया से मनोज की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News