बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुख्यमंत्री पर फेंका गया जूता... संसद में सुरक्षा चूक के बाद एक और सिक्यूरिटी ब्रीच से मचा हड़कंप

मुख्यमंत्री पर फेंका गया जूता... संसद में सुरक्षा चूक के बाद एक और सिक्यूरिटी ब्रीच से मचा हड़कंप

DESK. लोक सभा में सुरक्षा में बड़ी चूक के बाद अब एक बार फिर सुरक्षा चूक का बड़ा मामला सामने आया है. इस बार मुख्यमंत्री को निशाना बनाते हुए जूता फेंका गया. यह मामला राजस्थान विधानसभा से निकलकर सामने आया है। राजस्थान की 16वीं विधानसभा के उद्घाटन सत्र के दौरान गुरुवार दोपहर एक सिरफिरे बुजुर्ग ने अजीबोगरीब हरकत कर दी। बुजुर्ग ने शोर मचाते हुए विधानसभा के अंदर जूता उतारकर फेंका।

हालांकि घटना के तुरंत बाद वहां तैनात सुरक्षा कर्मी आ गए और बुजुर्ग को पकड़ लिया। कहा जा रहा है कि बुजुर्ग मानसिक रूप से विक्षिप्त लग रहा था जिस कारण उसे वहां से फटकार कर भगा दिया गया। विधानसभा परिसर में जूता फेंकने वाला बुजुर्ग तेज-तेज से मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का नाम ले रहा था। वह कह रहा था कि मुझे पुलिस पकड़ कर ले जाएगी तो भजनलाल शर्मा मेरी जमानत देंगे। कुछ भी करो मेरी जमानत तो भजनलाल देंगे। इसके बाद सुरक्षा में खड़े जवानों को भी अपशब्द बोल रहा था। 

राजस्थान विधानसभा में जूता फेंकने वाला बुजुर्ग कौन था फिलहाल इस बारे में कुछ खास पता नहीं चला है। जूता फेंकने वाला बुजुर्ग देखने में कुछ विक्षिप्त से लगा रहा था। आसपास पूछताछ में पता चला है है कि जूता फेंकने वाला बुजर्ग व्यक्ति अक्सर इलाके में घूमता नजर आ जाता है। कई सिगनल पर भी उसे भीख मांगते देखा गया है।

हालांकि घटना की जानकारी होने पर विधानसभा परिसर क्षेत्र और गेट पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को अलर्ट कर दिया गया है। किसी भी तरह के संदिग्ध व्यक्ति को विधानसभा परिसर के आसपास नहीं आने दिया जा रहा है। विधानसभा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।


Suggested News