बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना जंक्शन रेलवे लोको कॉलोनी में बनेगा शॉपिंग मॉल, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दी जानकारी

पटना जंक्शन रेलवे लोको कॉलोनी में बनेगा शॉपिंग मॉल, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दी जानकारी

PATNA : भाजपा सांसद एवं राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के एक प्रश्न के उत्तर में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि रेलवे ने अपने कॉलोनी पुनर्विकास कार्यक्रम के अंतर्गत पटना जंक्शन के पास स्थित रेलवे लोको कॉलोनी की जमीन का वाणिज्यिक एवं आवासीय उपयोग अंतर्गत विकास करने का निश्चय किया है।

मंत्री ने बताया कि लोको कॉलोनी पटना के विकास के लिए कुल 7361 वर्ग मीटर क्षेत्र रेल भूमि रेल भूमि विकास प्राधिकरण को सौंपा गया है। जिसमें से 5514 वर्ग मीटर क्षेत्र शॉपिंग मॉल आदि वाणिज्यिक गतिविधियों और शेष 1847 वर्ग मीटर भूमि में 59 टाइप-2 रेलवे क्वार्टरों का पुनर्विकास किया जाएगा।

गौरतलब है की इस जमीन पर बने रेलकर्मियों के आवासों को पहले ही तोड़ दिया गया है। आरएलडीए की ओर से इस जमीन को 99 साल की लीज पर देने के लिए टेंडर आमंत्रित किया गया है। टेंडर के पहले इच्छुक बिल्डरों के साथ 25 जनवरी को प्री टेंडर बैठक बुलाई गई है। टेंडर में भाग लेने वालों को आरएलडीए के अधिकारी इस प्रोजेक्ट के बारे में विस्तृत जानकारी देंगे। जमीन का आरक्षित मूल्य 47 करोड़ रुपये रखा गया है। बोली जमा करने की समय सीमा सात मार्च तय की गई है।

विवेकानंद की रिपोर्ट 

Suggested News