बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर के फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु, सेमीफाइनल में जापानी खिलाडी को दी मात

बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर के फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु, सेमीफाइनल में जापानी खिलाडी को दी मात

नई दिल्ली. भारतीय की बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल 2021 टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है. सिन्धु ने सेमीफाइनल में जापान की अकाने यामागुची को 2-1 से मात दी. उन्होंने प्रतिद्वन्द्वी को 21-15, 15-21 और 21-19 से हराकर फाइनल में जगह पक्की की. फाइनल मुकाबले में सिंधु का मुकाबला दक्षिण कोरिया की खिलाडी से होगा जो पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है. 

अब 5 दिसम्बर, रविवार को होने वाले फाइनल मैच में सिंधु ने अगर दक्षिण कोरियाई खिलाडी को मात दे दी तो वह बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल 2021 की विजेता बन जाएगी. विश्व विजेता पीवी सिंधु ने इससे पहले ग्रुप स्टेज के तीन मैचों में दो में लगातार जीत हासिल की थी. हालांकि वह अपना तीसरा मुकाबला हार गई थी. लेकिन सेमीफाइनल में एक बार फिर से सिंधु ने दमदार प्रदर्शन किया को जापानी खिलाडी को 2-1 से मात दी. 

सिंधु को आखिरी लीग मैच मुकाबले में थाईलैंड की पोर्नपावी चोकुवांग से 12-21, 19-21, 21-14 से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं शेष दो ग्रुप स्टेज के मुकाबलों में सिंधु ने डेनमार्क की लिन क्रस्टिोफरसन को 21-14, 21-16 और जर्मनी की यवोन ली को 21-10, 21-13 से हराया था. 

Suggested News