बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पिता के पीडीएस दुकान की पीओएस मशीन लेकर भागा बेटा, सैकड़ों परिवार को राशन मिलना हुआ बंद

पिता के पीडीएस दुकान की पीओएस मशीन लेकर भागा बेटा, सैकड़ों परिवार को राशन मिलना हुआ बंद

BODHGAYA : केंद्र और राज्य की सरकार ने मिलकर सभी जन वितरण प्रणाली दुकानदारों को पीओएस मशीन से राशन वितरण करने की आदेश दिया है। लाभुकों की सुविधा के लिए पीओएस मशीन की व्यवस्था किया है। लेकिन अगर पीओएस मशीन की ही छिनतई हो जाय तो ग्रामीण लाभुको को कैसे राशन मिलेगी। गया जिले में ऐसा ही एक मामला सामने आया है।

मामला बोधगया थाना क्षेत्र के गाफाकला गांव की है, जहां जानी बिगहा निवासी लखन साव के पीडीएस दुकान से सोमवार को पॉश मशीन की छिनतई हुई है। डीलर का बेटा राजू साव अपने पिता से राशन वितरण करने वाला पीओएस मशीन छीनकर भाग निकला। घटना के बाद डीलर लखन साव बोधगया थाना पहुंचा और मामले की लिखित शिकायत की है। डीलर ने बताया कि मेरा बेटा राजू साव अपने दो अन्य सहयोगियों के साथ पीडीएस दुकान पर आया और शराब के नशे में गाली गलौज और मारपीट कर अचानक पॉश मशीन छीनकर भाग निकला। 

मामले में बोधगया थाना अध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर आरोपी को पुलिस तलाश कर रही है बहुत जल्द ही उसकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी। इधर पीओएस मशीन नहीं रहने से लाभुको के बीच राशन की वितरण नहीं हो रही है, जिस कारण ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। 

बेटे को दुकान पर बैठने से रोका

लखन साव ने ये भी कहा कि जब राजू साव जन वितरण प्रणाली की दुकान चलाता था तो गरीब लाभुको का अनाज काट लेता था जिसका शिकायत हम तक हमेशा आती रहती थी उसी को लेकर मैंने स्वयं दुकान चलाने की निर्णय लिया। इस मामले में मार्केटिंग ऑफिसर शशिकांत सिंह ने बताया कि सरकारी संपत्ति के साथ खिलवाड़ किया गया है,अगर दुकानदार के द्वारा एफआईआर कॉपी दी जाएगी तो उसपर कानूनी कार्रवाई करते हुए दुकानदार को दूसरा पॉश मशीन दिया जाएगा।

Suggested News