सोनिया गांधी की युवाओं से अपील, अग्निपथ के खिलाफ आंदोलन में साथ देगी कांग्रेस, कीजिये अहिंसक आंदोलन

सोनिया गांधी की युवाओं से अपील, अग्निपथ के खिलाफ आंदोलन में साथ देगी कांग्रेस, कीजिये अहिंसक आंदोलन

पटना. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश भर में अग्निपथ को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच युवाओं से अहिसंक आंदोलन करने की अपील की है. सोनिया गांधी के देश के युवाओं के नाम एक पत्र जारी किया है. उन्होंने अग्निपथ के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन को कांग्रेस का समर्थन देने की बात कही है. उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे दुख है कि केंद्र सरकार ने आपकी आवाज को नजरअंदाज किया और एक नई योजना की घोषणा की जो पूरी तरह से दिशाहीन है.

दरअसल, अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में युवाओं का प्रदर्शन चल रहा है. जिसने हिसंक रूप ले लिया है. इसका सबसे ज्यादा प्रभार बिहार में दिखाई दिया है. अब इसी को लेकर कांग्रेस अध्यक्षा ने युवाओं को संबोधित करते हुए पत्र लिखा कि आप भारतीय सेना में भर्ती होकर देशसेवा का महत्वपूर्ण कार्य करने की अभिलाषा रखते हैं. सेना में लाखों खाली पद होने के बावजूद पिछले 3 साल से भर्ती न होने का दर्द मैं समझ सकती हूं. एयरफोर्स में भर्ती की परीक्षा देकर रिजल्ट व नियुक्ति का इंतजार कर रहे युवाओं के साथ भी मेरी पूरी सहानुभूति है.

उन्होंने कहा कि मुझे दु:ख है कि सरकार ने आपकी आवाज को दरकिनार करते हुए नई आर्मी भर्ती योजना की घोषणा की, जो कि पूरी तरह से दिशाहीन है. आपके साथ-साथ कई पूर्व सैनिक व रक्षा विशेषज्ञों ने भी इस योजना पर सवाल उठाए हैं. इसी बीच सोनिया गांधी ने प्रदर्शन कर रहे युवाओं के प्रति पार्टी का समर्थन जताया.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस आपके साथ पूरी मजबूती से खड़ी है और इस योजना को वापस करवाने के लिए संघर्ष करने व आपके हितों की रक्षा करने का वादा करती है. हम एक सच्चे देशभक्त की तरह सत्य, अहिंसा, संयम व शांति के मार्ग पर चलकर सरकार के सामने आपकी आवाज उठाएंगे. मैं आपसे भी अनुरोध करती हूं कि अपनी जायद मांगों के लिए शांतिपूर्ण व अहिंसक ढंग से आंदोलन करें। कांग्रेस आपके साथ है.

इसी बीच कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी अग्निपथ योजना पर बयान दिया. उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना युवकों के लिए सही नहीं है. साथ ही साथ देश के हित में भी नहीं है. अगर आप एक युवक को 4 साल की ट्रेनिंग देने के बाद उसे घर भेज देते हैं तो वो युवक अब क्या करेगा ?


Find Us on Facebook

Trending News