बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रवासी मजदूरों और छात्रों के बिहार आने का सिलसिला जारी, भागलपुर और कटिहार पहुंची स्पेशल ट्रेन

प्रवासी मजदूरों और छात्रों के बिहार आने का सिलसिला जारी, भागलपुर और कटिहार पहुंची स्पेशल ट्रेन

BHAGALPUR : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पुरे देश में लॉक डाउन 3.0 की घोषणा की गयी. इसकी मियाद 17 मई तक है. इस बीच दुसरे राज्यों में काम करनेवाले प्रवासी बिहारी मजदूरों के सामने खाने-पीने की समस्या उत्पन्न हो गयी है. इसके मद्देनजर अब उन मजदूरों के बिहार आने का सिलसिला जारी है. सरकार की ओर से इसके लिए स्पेशल ट्रेन चलायी जा रही है. 

आज प्रवासी बिहारी को लेकर स्पेशल ट्रेन भागलपुर पहुंची.  तेलंगाना से दो दिन पहले ट्रेन खुली और 6 घंटे की देरी से भागलपुर पहुंची. तकरीबन 1200 प्रवासी लोगों और मजदूरों को लेकर स्टेशन पर पहुंचने के बाद उनका थर्मल स्क्रीनिंग और मेडिकल चेकअप किया गया. तमाम लोगों की सूचनाएं भी रजिस्ट्रेशन के वक्त नोट की गयी. वापस लौटे लोगों में ज्यादातर अल्पसंख्यक समुदाय के लोग थे. 

स्टेशन आने के बाद वे काफी गुस्से में नजर आ रहे थे. पूछने पर बताया कि बिहार में रोजगार नहीं था. इसलिए बाहर गए थे. बाकी राज्यों की सरकार अपने लोगों को पहले ही वापस ले आई. लेकिन नीतीश कुमार ने बहुत देर किया है. 

उधर मजदूरों को लेकर स्पेशल ट्रेन आज कटिहार जंक्शन पहुंची. उनके आने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा गया. वहीँ बाहर से आने वाले मजदूर और छात्रों के स्वास्थ्य की जांच की गयी और उनके नास्ते का प्रबंध किया गया. इसके बाद उनलोगों को बस के माध्यम से संबंधित क्वॉरेंटाइन सेंटर या प्रशासन द्वारा तय किए गए स्थल पर भेज दिया गया. 

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप और कटिहार से श्याम की रिपोर्ट

Suggested News