सजृन घोटाला : मुख्य आरोपी अमित और प्रिया की संपत्ति 10 दिसंबर से होगी जब्त, डीएम ने दिए कार्रवाई करने के आदेश

सजृन घोटाला : मुख्य आरोपी अमित और प्रिया की संपत्ति 10 दिसंबर से होगी जब्त, डीएम ने दिए कार्रवाई करने के आदेश

डेस्क... बिहार का बहुचर्चित सजृन घोटला पर कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। इस घोटाले के मुख्य आराेपियों की संपत्ति जब्त की जाएगी। सृजन घोटाला के मख्य आरोपी अमित कुमार और रजनी प्रिया की संपत्ति 10  दिसंबर से जब्त की जाएगी। इसके लिए सदर एसडीओ ने तीन सीओ को अधिकृत किया है। इस बारे में सीबीआई न्यायालय के निर्देशानुसार जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने एसडीओ को आदेश दिया था। डीएम के आदेश के आलोक में एसडीओ ने अमित एवं प्रिया की संपत्ति जब्त करने का आदेश निर्गत किया है। 

10 दिसंबर से सभी प्रश्नगत संपत्ति के अधिग्रहण के बाद इंवेंट्री तैयार करने के साथ-साथ विधि-व्यवस्था संधारण के लिए सबौर के अंचलाधिकारी विक्रम भास्कर झा, जगदीशपुर के अंचलाधिकारी संजीव कुमार और नाथनगर के अंचलाधिकारी राजेश कुमार को दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है। प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि संबंधित अंचल क्षेत्रान्तर्गत संबंधित थानाध्यक्ष से समन्वय स्थापित कर संपत्ति का अधिग्रहण एवं इंवेट्री तैयार कराते हुए विधि-व्यवस्था संधारण करना सुनिश्चित करेंगे। 

इंवेट्री तैयार करने के लिए अपने स्तर से आवश्यकतानुसार कर्मी की प्रतिनियुक्ति करते हुए संपत्ति का अधिग्रहण और इसके बाद दैनिक प्रतिवेदन भी देंगे। आदेश में बताया गया है कि प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी सहित सशस्त्र बल की प्रतिनयुक्ति 10 दिसंबर से वरीय पुलिस अधीक्षक के स्तर से की जाएगी। 

बता दें कि अमित सृजन की संस्थापक मनोरमा देवी के बेटे हैं और रजनी प्रिया बहू हैं। भागलपुर के अलावा सबौर सहित कई जगहों पर अमित और  प्रिया की कई संपत्ति है जिसकी सूची बनाई गई है। दोनों सृजन घोटाला में मुख्य आरोपी हैं। दोनों अब तक इस मामले में फरार चल रहे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News