बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में एसएसबी 21 वीं वाहिनी ने मनाया 20 वां स्थापना दिवस, कई कार्यक्रमों का हुआ आयोजन, कमांडेंट ने जवानों को दी बधाई

बेतिया में एसएसबी 21 वीं वाहिनी ने मनाया 20 वां स्थापना दिवस, कई कार्यक्रमों का हुआ आयोजन, कमांडेंट ने जवानों को दी बधाई

BETTIAH : एसएसबी 21वीं वाहिनी बगहा मंगलपुर कैंप में प्रकाश कमांडेंट के नेतृत्व में 21वीं वाहिनी के द्वारा अपना 20 वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस समारोह का शुभारंभ गार्ड ऑफ ऑनर से किया गया। जवानों को संबोधित करते हुए कमांडेंट ने बताया की आज के ही दिन इस बटालियन की स्थापना भारत सरकार के निर्देशानुसार की गई थी। इस बटालियन का हर जवान अपनी जवाबदेही से शत प्रतिशत निर्वहन के  लिए तैयार रहता है। यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हम इस बटालियन का हिस्सा है और हम सभी के द्वारा इस वाहिनी का 20 वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। 


उन्होंने कहा की इस वाहिनी का अधिकार क्षेत्र अति दुर्गम तथा कठिन होने के बावजूद आप सभी के द्वारा अपने कर्तव्यों का निर्वाहन पूर्ण ईमानदारी तथा निष्ठा के साथ किया जा रहा है। आप सभी के द्वारा भारत नेपाल सीमा की रखवाली के साथ-साथ कानून व्यवस्था, ड्यूटी, चुनाव ड्यूटी तथा जम्मू-कश्मीर में ड्यूटी किया जा रहा है। इस वाहिनी के जवानों के लिए मेरा एक ही संदेश है कि एकता में बहुत बल होता है। इसलिए आप सभी आपस में एकता बनाए रखें तथा ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ अपने कार्यों का निर्वहन करते रहें। 

उन्होंने सभी बल कर्मियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी और भविष्य में बेहतर सेवा करने के लिए जवानों का हौसला बढ़ाया। इस मौके पर फुटबॉल, कबड्डी, रस्साकशी, जलेबी रेस, म्यूजिकल चेयर रेस एवं दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें वाहिनी के जवानों, विद्यालय के छात्र छात्राओं एवं संदिक्षा सदस्यों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। साथ ही विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News