बेतिया में एसएसबी ने स्वच्छता पखवाड़ा का किया आयोजन, जवानों ने की सार्वजनिक जगहों की साफ़-सफाई

बेतिया में एसएसबी ने स्वच्छता पखवाड़ा का किया आयोजन, जवानों ने की सार्वजनिक जगहों की साफ़-सफाई

BETTIAH : भारत नेपाल सीमा की रक्षा के साथ साथ 65 वीं व 44 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल बगहा व नरकटियागंज द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत बगहा व नरकटियागंज रेलवे स्टेशन की साफ सफाई  किया गया। इसके अंतर्गत बगहा व नरकटियागंज रेलवे स्टेशन परिसर तथा उसके आस-पास के इलाके की साफ-सफाई की गई। 


इस मौके पर एसएसबी के अधिकारी ने कहा की स्वच्छता के प्रति जागरूकता फ़ैलाने के लिए विभिन्न कार्यक्रम चलाये जा रहे है। जिसमे सार्वजानिक स्थलों की साफ सफाई एवं स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है। साफ-सफाई एक अच्छी आदत है जो स्वच्छ पर्यावरण और आदर्श जीवन शैली के लिए हर एक के पास होनी चाहिए। हमे ये समझना चाहिए कि स्वच्छता समाज में रहने वाले हर इन्सान की जिम्मेदारी है। 

उन्होंने कहा की हमें खुद को, घर एवं आसपास पर्यावरण को रोज स्वच्छ रखने कि अत्याधिक जरूरत है। हम सभी को स्वच्छता का ध्येय, महत्त्व तथा जरूरत को समझना चाहिए और इसे दैनिक जीवन में लागू करना चाहिए। ताकि सम्पूर्ण समाज स्वच्छता के प्रति जागरूक हो सके। 

बलकर्मियों द्वारा ‘स्वच्छ भारत मिशन’ के तहत स्वरच्छ ता पखवाड़ा के अंतर्गत इस अभियान के माध्यम से बगहा रेलवे स्टेशन परिसर तथा उसके आस-पास के इलाके के स्थानीय लोंगो को स्वच्छता के बारे में व्यक्तिगत स्वच्छता एवं सामूहिक स्वच्छता के महत्त्व के बारे में बताया कि स्वच्छ रहना सिर्फ बीमारियों से बचने के लिए जरूरी नही है बल्कि ये हमारी जिम्मेदारी है हम सभ्य समाज की जिम्मेदरियों को निभाएं। 

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News