बगहा अनुमंडलीय अस्पताल का राज्य स्वास्थ्य समिति के सदस्यों ने लिया जायजा, प्रबन्धन को दिए कई निर्देश

बगहा अनुमंडलीय अस्पताल का राज्य स्वास्थ्य समिति के सदस्यों ने लिया जायजा, प्रबन्धन को दिए कई निर्देश

BETTIAH :  पश्चिम चंपारण के बगहा में राज्य स्वास्थ्य समिति की टीम ने अनुमंडलीय अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम मे सदस्यों द्वारा अस्पताल के सभी विभागों का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं के बाबत अस्पताल उपाधीक्षक से जानकारी लिया गया। टीम द्वारा ओपीडी, आईपीडी, एक्सरे, शल्य कक्ष, अस्पताल के सौंदर्यीकरण, फ्लैक्सी बोर्ड, बिजली, शौचालय, रंग रोगन आदि कार्यो का निरीक्षण किया। 


राज्य स्वास्थ्य समिति सदस्य अरविंद कुमार ने बताया की सरकार द्वारा मिशन 60 डेज के तहत अस्पताल के मरम्मतीकरण एवं अन्य सुविधाओं को बहाल करने की जिम्मेवारी संस्था और अस्पताल प्रबंधन को दी गई थी। निरीक्षण में उनके सौंपे गए कार्यो का निरीक्षण किया गया है। जांच रिपोर्ट सरकार को सौंपी जाएगी। 

उन्होंने बताया की निरीक्षण के क्रम में सभी कार्य संतोषजनक पाए गए हैं। कुछ कमियां भी मिली है। जिन्हें ठीक करने के लिए अस्पताल प्रबंधन एवं विभाग को तीन दिन का समय दिया गया है। मिशन क्वालिटी के तहत यह जांच हुई है। इसी के आधार पर अस्पताल को सदर अस्पताल की तरह सभी बुनियादी  सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। जांच के समय एसीएमओ डॉ. रमेश चंद्र, डीपीएम सलीम जावेद,  अस्पताल प्रभारी उपाधीक्षक डॉ.एसपी अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

वही राज्य स्वास्थ्य समिति के सदस्यों के द्वारा एक तरफ जहाँ अनुमंडलीय अस्पताल में मिशन 60 डेज के तहत किये गए कार्यो का निरीक्षण किया जाता रहा तो दूसरी ओर ओपीडी के बगल में अस्पताल में पड़े प्लास्टिक युक्त कचरे को कर्मियों द्वारा जलाया जा रहा था। कचरे उठता काला धुआं पूरे वातावरण को दूषित करता रहा। ताज्जुब की बात ये रही की अस्पताल प्रबंधन से लेकर राज्य स्वास्थ्य समिति से आई टीम की भी नजर इस ओर नहीं गई।

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News