बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में स्टेट स्वीप आईकॉन मैथिली ठाकुर के कार्यक्रम का हुआ आयोजन, लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं को किया जागरूक

गया में स्टेट स्वीप आईकॉन मैथिली ठाकुर के कार्यक्रम का हुआ आयोजन, लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं को किया जागरूक

GAYA : आसन्न लोकसभा चुनाव 2024 में प्रथम चरण का मतदान 19.04.2024 को होना है। जिसमें गया जिला भी शामिल है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी , बिहार  के सौजन्य से द्वारा प्रथम चरण के जिलों में स्टेट स्वीप आईकॉन मैथिली ठाकुर के द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए संस्कृतिक गतिविधि का आयोजन किया गया है। 

इसी क्रम में 11.4 2024 को स्टेट स्वीप आईकॉन मैथिली ठाकुर सुविख्यात लोक गायिका द्वारा महाबोधि संस्कृति केंद्र में सांस्कृतिक गतिविधि का आयोजन किया गया। स्वीप के तहत इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में बड़ी संख्या में युवा मतदाता के रूप NCC सदस्य , NSS सदस्य,भारत स्कॉउट एवं गाइड तथा विभिन्न महाविद्यालयों के छात्र छात्राओं ने भाग लिया। 

साथ ही इस अवसर पर महिला मतदातों की सहभागिता कार्यक्रम के आकर्षण का  केन्द्र रहा। राज्य स्वीप आइकॉन मैथिली ठाकुर जी ने सभी मतदाता से बढ़चढ़कर मतदान प्रक्रिया में भाग लेने की अपील की।"वोट करेगा गया हमारा" की गूंज के साथ यह संदेश दिया कि हम अपने अधिकारों का सम्मान करें और मतदान जरूर करें। मैथिली ने अपने गीतों से शमां बाँध दिया और उपस्थित जन समुदाय को मतदान हेतु प्रेरित करने का पूरा प्रयास किया। 

कार्यक्रम के शुभारंभ में मैथिली ठाकुर जी का स्वागत पौधा एवं स्वीप मोमेंटो के साथ, नोडल पदाधिकारी स्वीप कोषांग द्वारा किया गया। इस अवसर पर अपर जिला दंडाधिकारी (राजस्व) परितोष कुमार द्वारा भी  गयावासियों से बढ़-चढ़कर मतदान करने के लिए अपील की गई। मतदाता जागरूकता के इस कार्यक्रम में विभिन्न स्कूल कॉलेज से आये युवा खिलाड़ी, छात्र छात्राएं , आंगनवाड़ी सेविका, जीविका दीदी, आशा कर्मी, सहित भारी संख्या में आम जन पूरे उत्साह के साथ शामिल हुए।

गया से संतोष की रिपोर्ट

Suggested News