बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुआ पथराव, टूटे खिड़कियों के शीशे, चार महीने में यह छठी घटना

वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुआ पथराव, टूटे खिड़कियों के शीशे, चार महीने में यह छठी घटना

GORAKHPUR : वंदे भारत ट्रेन पर पथराव का सिलसिला थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। एक बार फिर से देश के इस लोकप्रिय ट्रेन पर पथराव हुआ है। रेलवे के अनुसार गोरखपुर से लखनऊ जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस पर गुरुवार को पत्थरबाजी की घटना सामने आई है। वंदे भारत एक्सप्रेस पर किसी ने पत्थर मार दिया, जिससे ट्रेन के सी-6 कोच की एक खिड़की क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद घटना की जानकारी लखनऊ कंट्रोल रूप से आरपीएफ को दी गई।

घटना की जांच के लिए टीम गठित

आरपीएफ  के अनुसार नगर कोतवाली के नागेश्वर नाथ मंदिर के पास स्थित बनवा क्रासिंग पर किसी अराजकतत्व ने वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर मार दिया। यात्रियों ने इसकी शिकायत रेलवे से की। आरपीएफ ने घटना की जांच के लिए टीम गठित कर दी है। मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। 

चार माह में ट्रेन पर यह छठी घटना

बीते चार महीनों में यह इस तरह का छठा मामला है। जुलाई में लॉन्च की गई इस ट्रेन में पथराव की घटनाओं के कारण बार-बार इस ट्रेन की खिड़की को नुकसान पहुंचा है। इससे पहला 3 अगस्त को गोरखपुर जंक्शन के वॉशिंग यार्ड में ट्रेन का शीशा टूट गया था।

इसके बाद 6 अगस्त को बाराबंकी के सफेदाबाद रेलवे स्टेशन के पास पथराव किया गया, जिससे एक कोच के दो शीशे टूट गए। फिर 15 सितंबर को अज्ञात हमलावरों ने मल्हौर स्टेशन पर पथराव किया, जिससे सी-4 कोच की खिड़की क्षतिग्रस्त हो गई।


Suggested News