बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अजब-गजबः 250 रुपए के मोमोज के ऑर्डर के लिए देने पड़े 70 हजार, फिर भी एक निवाला तक नहीं हुआ नसीब, जानें पूरा मामला...

अजब-गजबः 250 रुपए के मोमोज के ऑर्डर के लिए देने पड़े 70 हजार, फिर भी एक निवाला तक नहीं हुआ नसीब, जानें पूरा मामला...

BAREILLY: एक वक्त था जब देश के स्ट्रीट फूड में चाट-गोलगप्पा का दबदबा था। हर जगह, हर दूसरी गली में चाट-गोलगप्पे के ठेले दिख जाते थे। इब इसकी जगह चाऊमीन, बर्गर और मोमोज ने ले ली है। मोमोज खाने वालों की तादाद जितनी तेजी में बढ़ी है, उतनी ही तेजी से बढ़ा है इसको बनाने और बेचने का दौर। इन दिनों हर होटल, कैफे में युवाओं की खास डिमांड पर मोमोज परोसा जाता है। इसी बीच बरेली के एक शख्स को ऑनलाइन मोमो मंगाना इतना महंगा पड़ा, कि वह अब जीवन में कभी दोबारा इसे खाने के बारे में नहीं सोचेंगे।

यह मामला बरेली जिले के इज्जतनगर का है। यहां के एक किराना दुकानदार आशीष आर्य ने 3 जून की रात को ऑनलाइन ऑर्डर कर मोमो मंगाए थे। डिलीवरी आई तो उनके मोमोज में बदबू आ रही थी, और वह बासी लग रहा था। इस पर आशीष ने मोमोज वापस कर दिया और कम्पनी को दिए 250 रुपये वापस मंगाने के लिए कस्टमर केयर पर फोन भी कर दिया। बस यही पर आशीष से गलती हो गई। दरअसल, जिस वेबसाइट से आशीष ने नंबर निकाला, वह वेबसाइट ही फर्जी थी। फोन पर बातचीत करते हुए जालसाज ने खुद को कंपनी का कर्मचारी बताकर व्यापारी से बैंक की डिटेल ली और रिफंड कोड डलवाने के बाद आशीष के बैंक खाते से गूगल पे के जरिए पहली बार में 55,055 रुपये और दोबारा में 14,401 रुपये निकल गए। आशीष द्वारा जब रुपये कटने की शिकायत की गई तो दूसरी तरफ से पर आरोपी ने जल्द वापस मिलने की बात कही।


इसके बाद उसका नंबर बंद हो गया। अब आशीष को समझ आया कि उनके साथ ऑनलाइन फ्रॉड हो गया है, जिसके बाद अब पीड़ित की शिकायत पर इज्जतनगर थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़ित कारोबारी का यह भी कहना है कि उसने कभी नहीं सोचा था कि उसे 250 रुपए के मोमोज 70 हजार रुपए के पड़ जाएंगे। वहीं इस मामले पर एसपी क्राइम सुशील कुमार का कहना है कि पीड़ित कारोबारी की तहरीर पर इज्जत नगर थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। उन्होंने कहा कि जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी और व्यापारी के पैसे वसूल किए जाएंगे।

Suggested News