अग्निपथ पर बवाल : भाजपा विधायक डॉ. सीएन गुप्ता के आवास पर छात्रों ने किया पथराव, दर्जनों गाड़ियों में लगाईं आग

अग्निपथ पर बवाल : भाजपा विधायक डॉ. सीएन गुप्ता के आवास पर छात्रों ने किया पथराव, दर्जनों गाड़ियों में लगाईं आग

CHHAPRA : अग्निवीर योजना के खिलाफ सड़क पर उतरे छात्रों ने रेलवे समेत सार्वजनिक क्षेत्र के हर कार्यालयों को अपना निशाना बनाया है। यहां तक कि पुलिस पर भी पथराव किया। शहर के राजेंद्र कॉलेज से 1000 छात्रों का निकला हुजूम सीधे छपरा जंक्शन पहुंचा और वहां बवाल करने के बाद रास्ते में स्थित छपरा विधायक डॉ सीएन गुप्ता के आवास को निशाना बनाया। पत्थरबाजी कर उनके आवास को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस दौरान कई लोगों को चोटें भी आई। छात्रों के उत्पात से सरकारी परिसंपत्तियों का काफी नुकसान हुआ है। 

बताया जा रहा है की रेलवे को एक अरब का नुकसान हुआ है। जबकि जिला प्रशासन को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। उपद्रव के दौरान छात्रों ने कई घटनाओं को अंजाम दिया है। 05242 फुलवरिया सोनपुर ट्रेन को जगदम कॉलेज रेलवे ढाला के पासआग के हवाले कर दिया गया। जबकि छपरा जंक्शन पर खड़ी इंस्पेक्शन यान के कोच और इंजन को आग के हवाले कर दिया गया। खलीलाबाद मालगाड़ी अप के इंजन मैं जमकर तोड़फोड़ की गई। 05232 गोंदिया डाउन एक्सप्रेस के सभी कोच में तोड़फोड़ की गई। 13106 बलिया सियालदह डाउन में जमकर तोड़फोड़ की गई। छात्रों ने 15080 पाटलिपुत्र गोरखपुर एक्सप्रेस के 2 दो कोच को सिधवलिया के पास आग के हवाले कर दिया। 05122 के इंजन मैं सिधवलिया के पास तोड़फोड़ की गई, यह मसरख रूट में है।छपरा जंक्शन के विभिन्न ट्रकों पर स्लीपर रख केआवागमन को बाधित करने का प्रयास किया गया। जबकि छपरा जंक्शन के विभिन्न प्लेटफार्म पर जमकर तोड़फोड़ और रोड़ेबाजी की गई। 


वहीँ छपरा में राजेंद्र कॉलेज मुख्य गेट के पास आगजनी, भगवान बाजार छपरा जंक्शन के पास आगजनी, दरोगा राय चौक के पास आगजनी और तोड़फोड़ के साथ डीएम आवास के पास तोड़फोड़ और आगजनी की गयी। वहीँ छात्रों ने एसपी आवास के पास तोड़फोड़ और आगजनी के साथ सदर अस्पताल के पास भी जमकर बवाल किया। जगदम कॉलेज ढाला पर तोड़फोड़ और आगजनी के साथ 51 नंबर ढाला श्यामचक में तोड़फोड़ और आगजनी की गयी। वहीँ ब्रह्मपुर चौक के पास तोड़फोड़ और आगजनी की गयी है। उपद्रवियों ने 10 से अधिक वाहनों और बसों में तोड़फोड़ और आगजनी किया है। वहीँ वीडियो बना रहे महिला और पुरुषों के मोबाइल छीनकर तोड़ दिए गए। विभिन्न दुकानों के सीसीटीवी कैमरे तोड़े और उनके बोर्ड नोच डालें। छात्रों ने कार्यालयों में कागजातों को नुकसान पहुँचाया और कर्मियों को धमकाया है। 

छपरा से संजय भारद्वाज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News