जानिए आखिर क्यों लालू यादव पेईंग वार्ड से नहीं निकल रहे हैं बाहर? पढ़िए पूरी खबर

जानिए आखिर क्यों लालू यादव पेईंग वार्ड से नहीं निकल रहे हैं बाहर? पढ़िए पूरी खबर

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इन दिनों चारा घोटाला मामले में होटवार जेल में सजा काट रहे हैं. तबियत ख़राब होने के कारण उन्हें रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती कराया गया है. जहां लालू यादव हर दिन सुबह टहलते हैं और उसके बाद कॉटेज में जाकर धूप में बैठते हैं. पर रविवार को लालू यादव स्वाईन फ्लू के डर से कमरे से बाहर नहीं निकले. 

बता दें कि सूबे के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी को स्वाईन फ्लू की पुष्टि होने के बाद शनिवार रात पेईंग वार्ड में भर्ती कराया गया था. रामचंद्र चंद्रवंशी का कमरा और लालू यादव का कमरा एक ही फ्लोर पर है. लालू यादव कमरा नंबर 11 में भर्ती है तो वहीं चंद्रवंशी को कमरा नंबर 16 में रखा गया है. 

मंत्री के पेईंग वार्ड में भर्ती होने के बाद लालू प्रसाद की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी भी डरे हुए हैं. रविवार को सभी सुरक्षाकर्मियों ने मास्क लगाकर ड्यूटी की.  लेकिन सुरक्षा कर्मियों ने जो मास्क लगाया हुआ था वह सामान्य मास्क था, जो स्वाईन फ्लू के वायरस को रोकने में सक्षम नहीं है। डॉक्टर के अनुसार स्वाईन फ्लू के संक्रमण को रोकने के लिए एच1एन1 मास्क आता है। जिसे लगाने के बाद ही स्वाईन फ्लू से बचा जा सकता है। स्वाईन फ्लू का वायरस मरीज के छींक से और उसके नाक के स्राव से हवा में आता है। उस हवा को यदि दूसरा मरीज सांस के रूप में अंदर ले लेता है तो उसे स्वाईन फ्लू का संक्रमण हो जाता है। 

Find Us on Facebook

Trending News