बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षक नियुक्ति के दूसरे चरण का पूरक रिजल्ट जारी, इतने अभ्यर्थियों को मिली सफलता

शिक्षक नियुक्ति के दूसरे चरण का पूरक रिजल्ट जारी, इतने अभ्यर्थियों को मिली सफलता

PATNA: बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक नियुक्ति के दूसरे चरण का पूरक रिजल्ट जारी कर दिया है।  आयोग ने बीते दिन दूसरे चरण का पूरक रिजल्ट जारी किया है। पूरक रिजल्ट में 739 अभ्यर्थियों को सफलता मिली है। आयोग ने प्राचार्य के चार पदों का रिजल्ट निकाला है। 

वहीं मिडिल स्कूलों में सामाजिक विज्ञान, गणित व विज्ञान और हिन्दी व अंग्रेजी विषय का रिजल्ट जारी किया गया है। सामाजिक विज्ञान में 78, गणित व विज्ञान मिलाकर 77 और हिन्दी व अंग्रेजी 79 का चयन किया ग़या है। वहीं माध्यमिक (9वीं से 10वीं) में आठ विषयों 234 व उच्च माध्यमिक में 13 विषयों में विषयों का रिजल्ट जारी किया गया है। 

मध्य में 234 और माध्यमिक में 221 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। इस विभाग ने आयोग को पूरक रिजल्ट जारी करने का अनुरोध पत्र भेजा था। पूर्व में जारी रिजल्ट के बाद काउंसिलिंग में कई वर्गों में चयनित शिक्षक अनुपस्थित रहे थे। इन्हीं सीटों को भरने के लिए पूरक रिजल्ट जारी किया गया है।

आयोग ने इस बार तीन विभागों के लिए परीक्षा आयोजित की थी। आयोग के सचिव रवि भूषण ने बताया कि प्राचार्य सहित मध्य, माध्यमिक व उच्च माध्यमिक के स्कूलों का रिजल्ट जारी किया गया है।

Suggested News