तांडव के टीम को नहीं मिली राहत, SC का गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार, कहा - अभिव्यक्ति की आजादी अनंत नहीं

तांडव के टीम को नहीं मिली राहत, SC का गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार, कहा - अभिव्यक्ति की आजादी अनंत नहीं

नई दिल्ली। अमेजन प्राइम पर रिलीज की गई वेब सीरीज तांडव के  लेखक और अभिनेताओं को सुप्रीम कोर्ट ने निराशा हाथ लगी है। उनके खिलाफ देश भर में दर्ज FIR को आपस में जोड़ने पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है. इसके साथ ही कोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक का आदेश देने से इनकार किया है. सुप्रीम कोर्ट का फैसला सीरीज के निर्माताओं के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। इससे पहले सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने भी सीरीज के विवादित दृश्यों को काटने का आदेश दिए थे।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अग्रिम जमानत या एफआईआर रद्द कराने के लिए वे हाई कोर्ट में गुहार लगाएं। कोर्ट ने यह भी कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी अनंत नहीं है। जस्टिस अशोक भूषण की अगुआई में 3 जजों की बेंच ने तांडव वेब सीरीज के एक्टर और निर्माताओं की ओर से उनके खिलाफ छह राज्यों में दर्ज एफआईआर को क्लब करने की मांग पर नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही कोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक का आदेश देने से इनकार किया है. इस मामले की 4 हफ्ते बाद अगली सुनवाई होगी. कोर्ट ने कहा है कि इस राहत के लिए हाई कोर्ट जाएं।

निर्देशक के घर पहुंची थी यूपी पुलिस

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम गुरुवार को तांडव बेव सीरिज के डायरेक्टर अब्बास जफर के घर गई थी. उन्होंने नोटिस देते हुए कहा था कि वे लखनऊ में 27 जनवरी को जांच अधिकारी के सामने पूछताछ के लिए पेश हों. लखनऊ में वेब सीरिज निर्माताओं के खिलाफ दर्ज केस को लेकर यूपी पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. 

जानिए क्या है विवाद 

बता दें कि तांडव वेब सीरीज को लेकर लोगों की ओर से काफी विरोध किया जा रहा है. तांडव सीरीज पर देश में बवाल देखा जा रहा है. इस सीरीज पर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने और जातिगत टिप्पणी करने का आरोप लगा है. तांडव वेब सीरीज के खिलाफ देश के कई राज्यों में एफआईआर दर्ज कराई गई है। तांडव में सैफ अली खान, डिंपल कपाडिया, सुनील ग्रोवर, तिंगमांशु धुलिया, डिनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान, अय्युब, गौहर खान और कार्तिक कामरा ने अभिनय किया है. इसका प्रीमियर पिछले शुक्रवार को रिलीज़  किया गया था और तब से यह सुर्ख़ियों में छाया हुआ है .


Find Us on Facebook

Trending News