बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार से राज्यसभा के लिए सुशील मोदी फिर नहीं होंगे रिपीट, बिहार से इन दो चेहरों के नाम की घोषणा

बिहार से राज्यसभा के लिए सुशील मोदी फिर नहीं होंगे रिपीट, बिहार से इन दो चेहरों के नाम की घोषणा

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को भाजपा ने बड़ा झटका दिया है। राज्यसभा के लिए होनेवाले चुनाव से भाजपा ने उनका नाम काट दिया है और डा. धर्मशील गुप्ता और डा. भीम सिंह को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। इसी तरह छत्तीसगढ़ से राजा देवेंद्र प्रताप सिंह, कर्नाटक से नारायणा कृष्णासा भांडगे और यूपी आरपीएन सिंह और सुधांधु त्रिवेदी को कैडिंडेट बनाया गया है।

बता दें कि बिहार में मौजूदा समीकरण के हिसाब से बीजेपी से तीन उम्मीदवार आसानी से राज्यसभा के लिए निर्वाचित हो सकते हैं. पर हाल ही में बिहार में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने स्पष्ट कर दिया था कि उनकी पार्टी अपने बेहतर संख्या बल को देखते हुए इस बार दो उम्मीदवार मैदान में उतारेगी, जबकि सहयोगी जदयू को एक सीट जीतने में मदद करेगी. और आज देर शाम बीजेपी ने तरफ से प्रेस रिलीज जारी कर एलान कर दिया गया. 

बता दें कि जिन सांसदों का मौजूदा कार्यकाल समाप्त होने वाला है उनमें वशिष्ठ नारायण सिंह और अनिल हेगड़े (जदयू), सुशील कुमार मोदी (भाजपा), मनोज कुमार झा और अशफाक करीम (राजद) और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह शामिल हैं। 

हालांकि पिछली बार यानी 2018 के चुनाव में वरिष्ठ भागीदार जदयू को दो सीट मिली थीं, जबकि भाजपा को एक सीट मिली थी. पर इस बार परिस्थिति बदल गई है. बीजेपी दो सीटों पर उम्मीदवार उतार रही है. जबकि जेडीयू एक सीट पर उतारेगी. कहा जा रहा है कि जेडीयू ने भले ही नाम का एलान नहीं किया पर वशिष्ठ नारायण फिर से राज्य सभा जाएंगे.





Suggested News