BIHAR NEWS : स्वास्थ्यकर्मी का अजीबोगरीब कारनामा, सिरिंज में बिना वैक्सीन डाले लगा दिया टीका

BIHAR NEWS : स्वास्थ्यकर्मी का अजीबोगरीब कारनामा, सिरिंज में बिना वैक्सीन डाले लगा दिया टीका

CHAPRA : कोरोना की दूसरी लहर में कई लोगों ने अपनी जान गँवा दी. अब कोरोना से बचाव के लिए लोग कोरोना वैक्सीन पर भरोसा कर रहे हैं. माना जा रहा है की वैक्सीन कोरोना के बचाव में कारगर साबित होगा. राज्य में लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए मुफ्त में वैक्सीन दिया जा रहा है. लेकिन स्वास्थ्य कर्मी लोगों की जान से खुलेआम खिलवाड़ कर रहे हैं. ऐसा ही मामला छपरा में सामने आया है. 

मामला छपरा नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 01 ब्रह्मपुर इमामबाड़ा के समीप स्थित उर्दू मध्य विधालय में कोविड वैक्सीन सेंटर का है. जहाँ स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा कोविड वैक्सीन के नाम पर लोगों को ख़ाली सिरिंज का टीका लगाया जा रहा है. साथ ही डाटा भी समय पर अपलोड नहीं किया जा रहा है. इसका खुलासा तब हुआ जब किसी ने इस पूरे मामले का वीडियो वायरल कर दिया. 

विडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि कैसे एक महिला स्वास्थ्य कर्मी द्वारा सिरिंज का रैपर फाड़ कर सिरिंज में बिना कोविड वैक्सीन भरे इंजेक्शन लगाया जा रहा है. उक्त वैक्सीन लेने वाला लड़का अज़हर हुसैन मोहल्ला-ब्रह्मपुर, सुल्तानिया मस्जिद, थाना-भगवान बाज़ार का रहने वाला है. विडियो को उसके साथ गए उसके दोस्त ने बना लिया. जिसमें स्वास्थ्यकर्मी की कारगुजारी का पता चला. इसकी शिकायत हाजी आफ़ताब आलम खान द्वारा सिविल सर्जन सारण एवं ज़िला पदाधिकारी सारण से किया गया है. जिस पर अभी तक कोई कार्रवाई  नहीं हुई है. 





छपरा से संजय भारद्वाज की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News