बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

T20 World Cup 2024 : पीएम मोदी ने भारतीय टीम को किया फोन, टीम इंडिया को दी बधाई, रोहित-विराट को खूब सराहा

T20 World Cup 2024 : पीएम मोदी ने भारतीय टीम को किया फोन, टीम इंडिया को दी बधाई, रोहित-विराट को खूब सराहा

DESK. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम से फोन पर बात की और पूरी टीम को बधाई दी। उन्होंने रोहित शर्मा को उनकी शानदार कप्तानी के लिए बधाई दी और उनके टी20 करियर की सराहना की। उन्होंने फाइनल में विराट कोहली की पारी और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान की भी सराहना की। पीएम मोदी ने हार्दिक पांड्या के अंतिम ओवर और सूर्यकुमार यादव के कैच की सराहना की। उन्होंने जसप्रीत बुमराह के योगदान की भी खूब तारीफ की। पीएम ने भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए राहुल द्रविड़ का भी आभार जताया। 

बारबाडोस के केनसिंग्टन ओवल में खेले गए फाइनल में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में 7 रन से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है। विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। भारत दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का चैंपियन बना है। भारत ने पहली बार साल 2007 में ये ट्रॉफी जीती थी। इसी के साथ भारत तीसरी टीम बन गई है जिसने टी20 का खिताब दूसरी बार जीता है। उससे पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के काम कर चुके हैं। भारत ने साल 2013 से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे और 17 साल से चले आ रहे टी20 वर्ल्ड कप के सूखे को खत्म कर दिया है। 

पीएम मोदी ने भारतीय क्रिकेट में अहम योगदान देने के लिए राहुल द्रविड़ को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने टीम इंडिया के टी 20 विश्वकप जीतने पर बधाई दी। उन्होंने राहुल द्रविड़ से फोन कर कहा कि टीम इंडिया की इस जीत में आपके अनुभव की भी जीत हुई है। उन्होंने पूरी टीम को जीत की बधाई देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

Suggested News