बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षा विभाग में चाय बनाने वाले ने रची थी साजिश, वैशाली के एडीपीसी के अपहरण के मामले में हुई आरोपियों की गिरफ्तारी

शिक्षा विभाग में चाय बनाने वाले ने रची थी साजिश, वैशाली के एडीपीसी के अपहरण के मामले में हुई आरोपियों की गिरफ्तारी

HAJIPUR : शिक्षा विभाग में अधिकारियों और कर्मियों को चाय परोसने वाला अपहरण जैसी बड़ी साजिश को अंजाम दे सकता है। यह विश्वास करना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन यह सच है। दो दिन पहले वैशाली के एडीपीसी अपहरण मामले में पुलिस ने विभाग में चाय बनाने और विभाग की गाड़ी चलानेवाले को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि उसी ने अपहरण की पूरी साजिश रची थी। गिरफ्तार साजिशकर्ता का नाम कन्हैया बताया गया है। पुलिस ने कन्हैया के साथ तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है।

 पूरी घटना को लेकर पुलिस ने बताया कि प्रकरण में शामिल डीईओ कार्यालय में चाय बनाने वाले और शिक्षा विभाग के अधिकारी की बोलेरो चलने वाले चालक कन्हैया ने घटना को अंजाम दिया था। घटना के करीब 4 घंटे बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी ने अपराधकर्मियों चंगुल से छूटकर भाग निकला था। अपराधी शिक्षा विभाग के अधिकारी के परजनों से 5 करोड़ रूपया फिरौती मंगवाने को लेकर दबाव बना रहा था। 

जिसके बाद प्राप्त सूचना के सत्यापन एवं त्वरित कार्रवाई के कम में अपहृत शिक्षा विभाग के अधिकारी (ए०डी०पी०सी०, शिक्षा विभाग, वैशाली) डॉ० उदय कुमार उज्जवल को बोलेरो सहित महुआ रोड, सेन्दुआरी के पास से बरामद किया गया एवं अपहृत के द्वारा दिये गये आवेदन के आधार पर सोनपुर थाना कांड संख्या-1191/23 दिनांक-17 दिसंबर को दर्ज़ हुआ था।

इनकी हुई गिरफ्तारी

इस कांड के अनुसंधान के कम में तकनीकी एवं मानवीय साक्ष्यों के आधार पर कांड का सफल उद्भेदन करते हुये कांड में संलिप्त अपराधकर्मियों 1. कन्हैया कुमार पिता-राजू साह ग्राम-समसपुरा थाना-महुआ, जिला-वैशाली (अपहृत स्थायी चालक), 2. शुभम कुमार पिता-राजू साह ग्राम-समसपुरा थाना-महुआ, जिला-वैशाली (अपहृत का स्थायी चालक का भाई). 3. सुजीत कुमार पिता-लालबाबू साह, सा०-समसपुरा थाना-महुआ, जिला-वैशाली, 4. संजीव कुमार पिता-श्री दारोगा महतो, ग्राम-थाथन बुजुर्ग, थाना-काजीपुर (सदर), जिला-वैशाली को गिरफ्तार किया गया है। कांड में अन्य संलिप्त शेष अभियुक्तों की गिरफ्‌तारी हेतु छापामारी की जा रही है एवं गिरफ्‌तार अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास का पता किया जा रहा है।

बरामद सामान-

1. अपहृत द्वारा प्रयुक्त बोलोरो वाहन-01

2. घटना में अपराधकर्मियों द्वारा प्रयोग किये गये मोटरसाईकिल-02 3. घटना में अपराधकर्मियों द्वारा प्रयोग किये गये हेल्मेट-01,

3. घटना में अपराधकर्मियों द्वारा प्रयोग किये गये मोबाइल-07

4. घटना में अपराधकर्मियों द्वारा प्रयोग किया गया खुला सीम-01

5. आपराधिक इतिहासः- इस घटना में संलिप्त अपराधकर्मी संजीव कुमार, पिता-श्री दरोगा महतो ग्राम-थाथन बुजुर्ग, थाना-काजीपुर (सदर) थाना-वैशाली का आपराधिक

Suggested News