बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

बीमा भारती को क..ख..ग पढ़ाने के लिए आते थे शिक्षक, केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने राजद उम्मीदवार को लेकर किया बड़ा खुलासा, बता दिया कैसे बनाई गई बिहार सरकार में मंत्री

बीमा भारती को क..ख..ग पढ़ाने के लिए आते थे शिक्षक, केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने राजद उम्मीदवार को लेकर किया बड़ा खुलासा, बता दिया कैसे बनाई गई बिहार सरकार में मंत्री

PURNIA: रुपौली उपचुनाव को लेकर बिहार की सियासत गरमाई हुई है। 10 जुलाई को रुपौली उपचुनाव होना है। इसके लिए त्रिकोणीय मुकाबला होना है। राजद ने लोकसभा चुनाव में करारी हार मिलने के बावजूद एक बार फिर बीमा भारती पर विश्वास जताते हुए उन्हें टिकट दिया है तो वहीं जदयू से कलाधर मंडल को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह जदयू और राजद उम्मीदवार को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। वहीं आज रुपौली में तेजस्वी यादव भी चुनावी हुंकार भरने वाले हैं। वहीं बीते दिन एनडीए के कई नेता कलाधर मंडल के लिए चुनाव प्रचार करने रुपौली पहुंचे थे। 

वहीं इस दौरान केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने राजद उम्मीदवार बीमा भारती को लेकर बड़ा खुलासा किया है। इस खुलासे से सियासी भूचाल आना तय है। ललन सिंह ने बताया है कि कैसे बीमा भारती को पढ़ाने के लिए शिक्षक बुलाया गया था। और बिहार के इतिहास में पहली बार 7 मंत्रियों को एक साथ शपथ दिलाया गया ताकि ये राज ना खुले। दरअसल, केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने बीते दिन यह खुलासा किया था जब वो रुपौली में जदयू उम्मीदवार के पक्ष में वोट मांगने गए थे। 

ललन सिंह ने कहा कि, बीमा भारती इतनी शिक्षित थी कि उनका बायोडाटा कहता था कि वो इंटरमीडिएट हैं, और नीतीश कुमार ने बायोडाटा देख कर मंत्री मंडल में नाम दे दिया, बाद में पता चला कि उनको तो पढ़ने ही नहीं आता है। फिर बाद में एक साथ सात सात मंत्री को शपथ दिलाया गया.. बिहार के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब एक साथ सात मंत्री शपथ लिए ताकि किसी को पता ना चले कि बीमा भारती शपथ पढ़ रहे हैं या नहीं। 

यहीं नहीं ललन सिंह ने आगे खुलासा करते हुए कहा कि, बीमा भारती को क..ख..ग..घ पढ़ाने के लिए शिक्षक की व्यवस्था की कई थी। ललन सिंह के इस खुलासे से सियासी भूचाल आ सकता है। बता दें कि, सीएम नीतीश जब रुपौली में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे तब उन्होंने भी बीमा भारती पर जोरदार हमला किया था। उन्होंने कहा था कि, इसको(बीमा भारती) कुछ बोलने आता था जी, इसको तो हम राज्य सरकार में मंत्री तक बनाए, आगे बढ़ाएं, इतना इज्जत दिए और ये हमको छोड़ कर भाग गई। हमको कोई छोड़ के भागता है तो गड़बड़े ना भागता है, आप निश्चित रुप से कलाधर मंडल को वोट दीजिए और इनको जिताइए। 

पटना से अभिजीत की रिपोर्ट

Editor's Picks