अंडर-19 विश्व कप में लगातार चौथी बार फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को दी पटखनी

अंडर-19 विश्व कप में लगातार चौथी बार फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को दी पटखनी

DESK : भारत के क्रिकेट फेंस के लिए गुरुवार की सुबह एक अच्छी खबर लेकर सामने आई है। वेस्टइंडीज में खेले जा रहे अंडर – 19 विश्व कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। यह लगातार चौथी बार है, जब भारत की युवा टीम फाइनल में पहुंचने में कामयाब हुई है। वहीं ओवरऑल बात करें, तो यह आठवीं बार होगा जब भारत खिताबी मुकाबले के दहलीज तक पहुंचने में कामयाब हुआ है। फाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। 

कप्तान ने बनाया शतक

इससे पहले बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल गए सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए। 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 290 रन बनाए। भारत के लिए पारी में सबसे अधिक कप्तान यश धुल (110) के शतक और शेख रशीद की 94 रनों का योगदान दिया।  94 रनों की पारी की बदौलत भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 290 रन बनाए। पारी दिनेश बाना ने 4 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 20 रन बनाए। आखिरी ओवर में 27 रन बने। निशांत सिंधु 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

194 पर ढेर हुई ऑस्ट्रेलिया

वहीं 291 रन का लक्ष्य लेकर उतरी ऑस्ट्रेलिया की युवा टीम भारतीय गेंदबाजी के आगे कमजोर पड़ती नजर आई। ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 41.5 ओवर में 194 रन के स्कोर पर सिमट गई। लाचलन शॉ ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। विकी ओस्तवॉल ने तीन विकेट लिए। धुल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं बात भारतीय गेंदबाजी की करें तो मैच में उन्होंने शुरू से ही ऑस्ट्रेलिया को बांधे रखा।

रवि कुमार ने टीग वायली (1) को आउट कर भारत को पहली कामयाबी दिलाई। अंगक्रिश रघुवंशी ने कोरी मिलर (38) का विकेट लिया। विकी ओस्तवाल ने कैंपबेल केलावे (30) को पवेलियन की राह दिखाई। कप्तान कूपर कैनोली (3) निशांत सिंधु का शिकार बने। इसके बाद कंगारू टीम संभल नहीं पाई।

लगातार चौथी बार अंतिम दो में

यह लगातार चौथी बार है, जब भारत ने फिनाले का सफर तय का है। अबफाइनल में भारत की भिड़ंत इंग्लैंड से होगी। वहीं भारत के पास सबसे ज्यादा 5वीं बार खिताब जीतने का मौका होगा। भारत ने अब तक 4 बार खिताब जीता है। 2000, 2008, 2012, 2018 में भारत खिताब अपने नाम कर चुका है। हालांकि पिछली बार उन्हें बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।



Find Us on Facebook

Trending News