बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप विक्ट्री परेड, आज बजेंगे ढोल नगाड़े, पीएम आवास पर होगा ब्रेकफास्ट

टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप विक्ट्री परेड, आज बजेंगे ढोल नगाड़े, पीएम आवास पर होगा ब्रेकफास्ट

मुंबई-रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम टी20 में विश्व चैंपियन बनने के बाद स्वदेश लौट आई है. भारत क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में 13 साल बाद विश्व विजेता बना है. टीम इंडिया की वापसी पर विक्ट्री परेड का आयोजन मुंबई में होगा. भारतीय टीम गुरुवार की सुबह दिल्ली पहुंची. 



रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टी20 भारतीय क्रिकेट टीम सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगी. पीएम आवास पर भारतीय टीम पीएम के साथ ब्रेकफास्ट करेगी. 



इसके बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टी20 की भारतीय क्रिकेट टीम  मुंबई के लिए रवाना हो जाएगी. जहां शाम को एनसीपीए नरीमन प्वॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक विक्ट्री परेड निकाला जाएगा. यह लगभग 2 किलोमीटर का होगा.



  टी20 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम को बृहस्पतिवार को खुली बस में रोड शो के बाद यहां वानखेड़े स्टेडियम में सम्मानित किया जाएगा. भारतीय टीम श्रेणी चार के तूफान के कारण तीन दिन बारबाडोस में फंसे रहने के बाद अंतत: बुधवार को ग्रांटली एडम्स हवाई अड्डे से विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हुई.



 विशेष विमान (एयर इंडिया चैंपियंस 24 विश्व कप) में भारतीय टीम, उसका सहयोगी स्टाफ, खिलाड़ियों के परिवार और बीसीसीआई के अधिकारी तथा भारतीय मीडिया के कुछ सदस्य सवार हुए. 



 बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बताया, ‘नरीमन प्वाइंट से खुली बस में रोड शो कराया जायेगा और फिर खिलाड़ियों को घोषित 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया जायेगा.’ बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘टीम इंडिया की विश्व कप जीत के जश्न में आयोजित ‘विक्ट्री परेड’ में हमारे साथ जुड़िये.’




Suggested News