पटना DM का बड़ा आदेश,राजधानी की दो सब्जी मंडी 3 दिन तक रहेंगे बंद

पटना DM का बड़ा आदेश,राजधानी की दो सब्जी मंडी 3 दिन तक रहेंगे बंद

PATNA : राजधानी पटना के राजेंद्रनगर और कंकड़बाग में रहनेवालों लोगों को अगले तीन दिनों तक सब्जी की किल्लत झेलनी पड़ सकती है. बताया जा रहा है की इन दोनों सब्जी मंडियों में कोरोना संक्रमण के मानकों का पालन नहीं किया जा रहा था.

जिसके मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से उसे बंद रखने का निर्णय लिया गया है. दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 133 के तहत मंडी बंद करने की कार्रवाई की गई है. मंडी में भीड़-भाड़ लगाने, मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग न करने तथा सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का उल्लंघन करने मेंयहकार्रवाई हुई है.

अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदरतनय सुल्तानिया ने राजेंद्रनगर औरकंकड़बाग सब्जी मंडी में मानक संचालन प्रक्रिया के घोर उल्लंघन की स्थिति को गंभीरता से लेते हुए मंडी को 3 दिनों तक बंद कर दियाहै. साथ ही 24 घंटे के अंदर इस आशय का स्पष्टीकरण उनके न्यायालय में खुद यावकालतन उपस्थित होने का निर्देश दिया है. इस मामले की जांच अनुमंडल पदाधिकारी ने अपर अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर से कराया था. 

जांच उपरांत मंडी में मानक का घोर उल्लंघन पाया गया.  दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 133 के तहत मंडी बंद करने की कार्रवाई की गई है. जिला प्रशासन लगातार कैंपेन के जरिए भी लोगों कोमास्क का प्रयोग करने, सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने और सावधान एवं सतर्क रहने की अपील कर रही है.

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News