बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के सब्जीबाग पहुंचे तेजस्वी यादव, कहा – कान खोल के सुन लें बीजेपी वाले मां और मुल्क बदले नहीं जाते

पटना के सब्जीबाग पहुंचे तेजस्वी यादव, कहा – कान खोल के सुन लें बीजेपी वाले मां और मुल्क बदले नहीं जाते

Patna :देश के अन्य हिस्सों की तरह बिहार की राजधानी पटना में भी लगातार NRC, CAA और NPR के विरोध में महिलाएं धरने पर बैठी हैं. ये धरना 8 दिन से जारी है. बीते रविवार से पटना के सब्जीबाग में जारी विरोध ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा. कन्हैया कुमार, पप्पू यादव और तेजप्रताप यादव के बाद अब इसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इस प्रदर्शन में शामिल हुए. तेजस्वी यादव यहां पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के साथ पहुंचे है. तेजस्वी ने विरोध में बैठे लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मां और मुल्क नहीं बदले जाते ऐसे में बीजेपी और संघ का देश नहीं है जो बात बात पर कहते है पकिस्तान चले जाने को 

तेजस्वी यादब ने कहा कि बीजेपी वाले बस लालू यादव से डरते है जब आडवानी का रथ बिहार में रोक दिया गया तो इनकी तो बस लालू यादव का नाम सुन कर शाह के हाथ पैर फुल जाते है.यादव ने यहां CAA और NRC पर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जब तक हमारी मांगें नहीं मानी जाएगी तब तक हम विरोध करते रहेंगे. 


आपको बता दें तेजस्वी यादव को पहले ही यहां आना था लेकिन वो सीमांचल के दौरे पर थे. सीमांचल से लौटने के बाद तेजस्वी विरोध-प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे है.

इससे पहले सीपीआई नेता कन्हैया कुमार, शायर इमरान प्रतापगढ़ी, जन अधिकार परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने भी सब्जीबाग गए थे. खास बात ये कि इस आंदोलन में महिलाएं भी बढ़ चढ़कर शिरकत कर रही हैं. इनकी मांग है कि सीएए और एनपीआर को वापस लिया जाए.

पटना से देवांशु की रिपोर्ट 

Suggested News