बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव ने भोरे-भोरे बिहार सरकार को लपेटा, ग्राफिक्स शेयर कर कहा- खत्म है यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था

तेजस्वी यादव ने भोरे-भोरे बिहार सरकार को लपेटा, ग्राफिक्स शेयर कर कहा- खत्म है यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था

पटना :  बिहार में विधानसभा चुनाव के दिन जैसे जैसे करीब आ रहे हैं राजनीतिक हलचल तेज होती जा रही है. प्रमुख राजनीतिक पार्टियां चुनावी एजेंडा सेट करने में जुट गई हैं. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार चुनाव से पहले बिहार सरकार की खामियों को गिनाने में लगे हैं. 


नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आज भोरे भोरे बिहार में स्वास्थ्य के हालात को लेकर सरकार की पोल खोलने की कोशिश की है. तेजस्वी यादव ने फेसबुक पोस्ट किया है. इस पोस्ट के जरिए तेजस्वी यादव ने आंकड़ों के जरिए बिहार के स्वास्थ्य व्यवस्था की जमीनी हकीकत को बताने की कोशिश की है.

तेजस्वी यादव ने फेसबुक पर लिखा है कि '15 वर्षों की नीतीश सरकार बताए, बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था बीमार क्यों है? ग्राफ़िक्स में देखिए बिहार में 86.3% विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी है। बिहार में 70.1% लैब टेक्नीशियन के पद ख़ाली पड़े है और नर्सों के 44.7% पद ख़ाली है लेकिन बिहार सरकार इतनी बेरोज़गारी होने के बावजूद इन रिक्त पदों पर कोई बहाली नहीं करती? ऐसा क्यों?

नीति आयोग के स्वास्थ्य मानकों पर बिहार सबसे ख़राब प्रदर्शन करने वाले राज्यों में से है। जहाँ केरल का 74.01 स्कोर है वहीँ बिहार का मात्र 32.11 है। बिहार का रैंक भी आख़िरी में है। 21 बड़े राज्यों में से बिहार 20वें स्थान पर है।Overall Performance Score में बिहार ने सुधार की जगह गिरावट दर्ज किया और निचली पायदान पर है। नीति आयोग के अनुसार बिहार में स्वास्थ्य क्षेत्र में कोई सुधार नहीं हुआ है।'

तेजस्वी यादव ने इस पोस्ट के जरिए बिहार सरकार पर हमला किया है. अब देखना है कि सत्ता पक्ष की ओर से तेजस्वी के वार पर क्या पलटवार होता है.

Suggested News