बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी की इफ्तार पार्टी आज, लालू प्रसाद के कार्यकाल में दी गई दावत की यादें होंगी ताजा

तेजस्वी की इफ्तार पार्टी आज, लालू प्रसाद के कार्यकाल में दी गई दावत की यादें होंगी ताजा

PATNA : बोचहां विधानसभा चुनाव में जीत के बाद तेजस्वी यादव ने आज इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है। तेजस्वी यादव की इफ्तार दावत की तैयारियां जोरशोर से जारी है। इसमें बिहार के सभी जिलों से मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों के अलावा अन्य लोगों को भी न्योता दिया गया है। राजद के बिहार महासचिव विनोद यादव के अनुसार इस कार्यक्रम में 15 हजार से ज्यादा लोग शामिल हो सकते हैं।  RJD के लिए भी इस बार इफ्तार खास रहने वाला है। लगभग 2 सालों के बाद RJD इफ्तार की पार्टी दे रही है। 

यह इफ्तार की पार्टी लालू परिवार के लिए सबसे खास रहती है। इससे पहले भी सीएम नीतीश कुमार और पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की इफ्तार दावतें होती रही हैं। हालांकि लालू यादव के जेल जाने के कारण राजद ने बीते कुछ सालों से किनारा कर लिया था। बीते दो सालों से कोरोना भी रोड़े डाल रहा था। 

पुरानी यादें हो जाएंगी ताजा, चार दिन पहले से होती थी तैयारी शुरू

रमजान के दौरान दी जानेवाली इफ्तार की पार्टी लालू परिवार के लिए सबसे खास रहती है। वजह यह है कि 3 से 4 दिन पहले इसकी तैयारी राबड़ी आवास पर शुरू हो जाता है। लालू यादव जब पटना रहते थे तो इसकी रौनक काफी अलग रहती थी। लालू यादव अपनी निगाहों के सामने सारे पकवान बनवाते थे और इफ्तार के दिन रोजेदारों को बुलाकर उन्हें इफ्तार कराते थे। इस बार प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में इफ्तार की दावत दी गई है।

माय नहीं अब भूमाय समीकरण पर लगेगी मोहर

लालू यादव के समय इफ्तार में MY यानी कि मुस्लिम और यादव का समीकरण काफी मजबूत दिखता था। लेकिन, बिहार विधान परिषद चुनाव में MY समीकरण में सेंध लगी थी, लेकिन बोचहां उपचुनाव में 'भूमाय' (भूमिहार+मुस्लिम+यादव) समीकरण ने तेजस्वी यादव को मजबूत किया है।तेजस्वी यादव ने लालू यादव से एक कदम आगे बढ़ते हुए भूमाय का समीकरण बनाया है यानी मुस्लिम, यादव और भूमिहार इस बार इफ्तार में साथ दिखेंगे।  इफ्तार के बहाने तेजस्वी यादव इस समीकरण को मजबूत करेंगे।


Suggested News