बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'तेजस्वी' ने ही गिरे हुए पुल के डिजाइन को किया था पास ! पूर्व पथ निर्माण मंत्री ने डिप्टी CM की खोली पोल

'तेजस्वी' ने ही गिरे हुए पुल के डिजाइन को किया था पास ! पूर्व पथ निर्माण मंत्री ने डिप्टी CM की खोली पोल

PATNA : सुल्तानपुर और खगड़िया के बीच गंगा नदी पर बन रहे 1700 करोड़ के एक हिस्से के ध्वस्त होने के बाद बिहार में राजनीति तेज हो गई है। जहां तेजस्वी यादव ने पुल के डिजाइन को लेकर सवाल उठाए हैं, वहीं अब तेजस्वी के इन आरोपों का जवाब देने के लिए खुद पूर्व पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन सामने आ गए हैं। न्यूज4नेशन के साथ बातचीत में नितिन नवीन ने पुल के डिजाइन से लेकर पिछले साल पुल के एक हिस्से के गिरने और उसके बाद भी काम शुरू कराने को लेकर पूरी जानकारी दी।

पूर्व मंत्री ने बताया कि जिस पुल के डिजाइन को लेकर बिहार के डिप्टी सीएम सवाल उठा रहे हैं। सच्चाई यह है जब वह पथ निर्माण मंत्री थे, उसी समय इसको अप्रूव किया गया था, ऐसे में उस समय उन्होंने डिजाइन पर कोई सवाल नहीं उठाया था, आज पुल की डिजाइन पर सवाल उठा रहे हैं। नितिन नवीन ने पिछले साल 30 अप्रैल को पुल के एक हिस्से गिरने की घटना को लेकर बताया कि उस हादसे के बाद हमलोंगों आईआईटी रूड़की और पटना आईआटी से पुल की जांच करवाई थी। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद फैसला डिपार्टमेंट को ही करना था। कोई फैसला होता, उससे पहले ही बिहार में सरकार बदल गई। खुद तेजस्वी यादव विभाग के मंत्री बन गए। 

क्यों शुरू करवाया काम

नितिन नवीन ने बताया कि रिपोर्ट के आधार पर फैसला तेजस्वी यादव को करना था। अगर रिपोर्ट सही नहीं थी तेजस्वी यादव को बताना चाहिए कि उन्होंने पुल का काम फिर से शुरू कराने की स्वीकृति क्यों दी। क्यों नहीं काम रुकवाया। वह कहते हैं कि डिजाइन में फॉल्ट था। यह बात आप उस समय भी जानते थे, तो चुप क्यों रहे। यह बात उन्हें सभी को बतानी चाहिए। 

आपके ही विधायकों ने उठाए थे सवाल

पूर्व पथ निर्माण मंत्री ने बताया कि सदन में तेजस्वी के ही दो विधायकों ने सवाल उठाए थे। लेकिन, उनके सवालों के जवाब में तेजस्वी यादव ने कहा था कि बहुत अच्छा काम चल रहा है, कहीं कोई शिकायत नहीं है। अगर कहीं कोई शिकायत नहीं थी, आज क्यों इस पर आरोप लगा रहे हैं। नितिन नवीन ने कहा पुल के डिजाइन को आपने अप्रूव किया, रूके हुए काम को आपने शुरू कराया, तो इसकी जवाबदेही भी आपकी ही होगी कि रिपोर्ट को दरकिनार कर किस मंशा से आपने पुल का काम शुरू करवाया था। आप इससे बच नहीं सकते हैं। 




Suggested News