बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव हैं पुल धराशायी मामले के जिम्मेदार, नीतीश के खास मंत्री का दावा, राजद पर बड़ा खुलासा

तेजस्वी यादव हैं पुल धराशायी मामले के जिम्मेदार, नीतीश के खास मंत्री का दावा, राजद पर बड़ा खुलासा

PATNA: बिहार में लगातार गिर रहे पुल को लेकर बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि पुलों के मेंटेनेंस की पॉलिसी लाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है। बिहार में जितने भी पुल हैं अलग-अलग विभाग के उन सभी पुलों को लेकर मेंटेनेंस पॉलिसी लाने को लेकर मुख्यमंत्री ने स्पष्ट रूप से निर्देश दिया है। 



अशोक चौधरी ने कहा कि, नए और पुराने पुल की स्थिति क्या है? मेंटेनेंस की स्थिति क्या है? इन सभी मामलों को लेकर मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया है। मुख्यमंत्री सेतु योजना 2016 में बंद हो गई थी उसको एक बार फिर से शुरू करने की योजना बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि कई जगहों पर नदी का रूट बदल गया। जिसकी वजह से कई जगह घटनाएं हुई है और कई जगहों पर सेंटरिंग गिरने की वजह से इस तरह की घटनाएं हुई है। जो ठेकेदार काम कर रहे थे उस पर सरकारी धन के दुरुपयोग का FIR किया जाएगा। ठेकेदार पर FIR का प्रोविजन नहीं है लेकिन अगर इस तरह की घटना होगी तो सरकारी धन के दुरुपयोग का निश्चित रूप से हम FIR करेंगे।  



वहीं अशोक चौधरी ने कहा कि, ये विभाग राजद के पास था तेजस्वी यादव इसके मंत्री थे। जबसे जेडीयू के पास विभाग आया उसके बाद चुनाव था और अभी 20 दिन का समय मिला है तो आप बताएं कि कौन इसका जिम्मेदार है। जिम्मेवारी 20 दिन वाले पार्टी की है या डेढ़ साल से जिसके पास है उसका।



बता दें कि, पिछले 15 दिनों में बिहार में 12 पुल क्षतिग्रस्त हुए हैं। 18 जून को अररिया में निर्माणाधीन पुल गिरा था। सिवान में 22 जून को पुल गिरने का मामला सामने आया। 23 जून को मोतिहारी में पुल गिरा। किशनगंज में 27 जून को पुल गिरने की घटना सामने आई। वहीं, अब 28 जून को मधुबनी में भी पुल गिरने की घटना सामने आई है। वहीं 30 जून को किशनगंज में ठाकुरगंज के पथरिया पंचायत स्थित खोशी डांगी गांव में स्थित एक पुल का पिलर ध्वस्त हो गया। जिसके बाद आज यानी 3 जुलाई को सिवान में के साथ तीन पुल नदी में समा गए तो वहीं सीतामढ़ी में पुल का पाया बह गया। जबकि सारण में मात्र 15 घंटे में 2 पुलों ने जलसमाधि ले ली है।   



पटना से नरोत्तम की रिपोर्ट

Suggested News