बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी भवः बिहार ! JDU अध्यक्ष ने 'नीतीश' की बजाय 'तेजस्वी' को मान लिया नेता ? उपेन्द्र कुशवाहा की शंका अब सच साबित हो रही

तेजस्वी भवः बिहार ! JDU अध्यक्ष ने 'नीतीश' की बजाय 'तेजस्वी' को मान लिया नेता ? उपेन्द्र कुशवाहा की शंका अब सच साबित हो रही

PATNA: तेजस्वी यादव को नेता मानने की डील पर नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के अंदर बगावत है. संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने ऐलान कर दिया है कि तेजस्वी यादव को 2025 में नेता मानना कतई स्वीकार नहीं. अगर ऐसा हुआ तो जेडीयू को डूबने से कोई बचा नहीं सकता. कुशवाहा ने तो यहां तक कह दिया है कि राजद-जेडीयू के बीच तेजस्वी यादव को नेता मानने की डील हुई है. अगर ऐसा नहीं है तो फिर नीतीश कुमार सामने आकर डील के बारे में सफाई दें. क्या जेडीयू 2025 चुनाव के लिए तेजस्वी यादव को नेता घोषित करेगी ? इस पर जेडीयू नेतृत्व भले ही साफ-साफ बोलने से बच रहा हो लेकिन अपरोक्ष तौर पर पार्टी ने तेजस्वी भवः बिहार मान लिया है. अगर ऐसा नहीं तो फिर तेजस्वी भवः बिहार कै बैनर तले जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष प्रेस कांफ्रेंस कैसे करते ? 

तेजस्वी भवः बिहार के बैनर तले महागठबंधन का बड़ा ऐलान 

8 फरवरी को राजद प्रदेश कार्यालय में राजद-जेडीयू-कांग्रेस समेत संपूर्ण महागठबंधन दलों का संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस था. प्रेस कांफ्रेंस महागठबंधन के बैनर तले नहीं बल्कि तेजस्वी भवः बिहार के बैनर तले किया गया. बैक ग्राउंड में नीतीश कुमार की तस्वीर नहीं बल्कि सिर्फ तेजस्वी यादव थे. उस पर लिखा गया था....तेजस्वी भवः बिहार। आप और हम करेंगे साकार....उन्नत और खुशहाल बिहार.  पीसी में जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मदन मोहन झा समेत वामपंथी दल के नेता मौजूद रहे. प्रेस कांफ्रेंस कर महागठबंधन ने ऐलान किया कि 25 फरवरी को सीमांचल के पूर्णियां रंगभूमि मैदान में एकजुटता रैली आयोजित की जायेगी. रैली को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव व महागठबंधन के सभी नेता संबोधित करेंगे।

जेडीयू अध्यक्ष ने ही नीतीश से बड़ा तेजस्वी को माना 

तेजस्वी भवः बिहार के बैनर के नीचे जेडीयू समेत संयुक्त महागठबंधन के प्रेस कांफ्रेंस की तस्वीर सामने आने के बाद उपेन्द्र कुशवाहा की शंका सच साबित होती दिख रही है. एकजुटता रैली के ऐलान के दौरान सिर्फ तेजस्वी यादव की तस्वीर दिखने के बाद भाजपा को बोलने का मौका मिल गया है। बिहार बीजेपी ने कहा है कि जदयू नेता उमेश कुशवाहा इन दिनों उपेंद्र कुशवाहा जी के खिलाफ नीतीश जी का काम अच्छे से कर रहे हैं। उमेश जी राजद की छत्रछाया में "तेजस्वी भव: बिहार" का जाप करते हुए महागठबंधन का प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। राजद में विलय पूर्व ही नतमस्तक जदयू ने तेजस्वी को नीतीश जी से बड़ा नेता माना।




Suggested News