तेजस्वी का कटाक्ष कहा- एनडीए मंत्रियों की इतनी राजनीतिक औकात नहीं कि पीयू को केंद्रीय विवि का दर्जा दिला सकें

तेजस्वी का कटाक्ष कहा- एनडीए मंत्रियों की इतनी राजनीतिक औकात नहीं कि पीयू को केंद्रीय विवि का दर्जा दिला सकें

डेस्क...  पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का अब तक दर्जा नहीं मिल सका है। हालाकि 2019 में ही उपराष्ट्रपति कार्यालय से इस संबंध में प्रस्ताव मांगा जा चुका है, लेकिन इसके बावजूद आज तक प्रस्ताव पर मुहर नहीं लगाया जा सका है।आपको बता दें कि 04 अगस्त 2019 को पटना विश्वविद्यालय के सेंट्रल लाइब्रेरी शताब्दी वर्ष समारोह में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू जब आए थे उस वक्त केंद्रीय विवि बनाने की मांग की गई थी। उपराष्ट्रपति ने पटना विश्वविद्यालय को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा दिलाने में यथासंभव मदद देने की बात भी कही थी,  लेकिन अब तक प्रस्ताव ठंडे बस्ते में है। अब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे को लेकर बिहार की सरकार से लेकर केंद्र तक पर निशाना साधा है। 

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीटर अकाउंट से कहा है कि बिहार की ड़बल इंजन सरकार, NDA के अनेक दलों, NDA के 40 में से 39 लोकसभा सांसदों, 9 राज्यसभा सांसदों, बिहार से केंद्र में आधा दर्जन मंत्रियों, दो-दो उपमुख्यमंत्रियों और मुख्यमंत्री की क्या इतनी नैतिक और राजनीतिक औक़ात है कि पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिला सके?


आपको बता दें कि 14 अक्टूबर 2017 को पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष समारोह के दौरान भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विवि बनाने की मांग की थी, लेकिन उस वक्त प्रधानमंत्री ने उनकी बातों को टालते हुए कहा था कि उससे भी बड़ी चीज केंद्र सरकार आपको देने जा रही है। साथ ही कहा था कि पटना विश्वविद्यालय अपने को 20 वर्ल्ड क्लास विश्वविद्यालय के मापदंडों पर खरा उतरने के लायक साबित कर दिखाए।गा.



Find Us on Facebook

Trending News