बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दलाई लामा की सुरक्षा व्यवस्था के लिए अस्थाई थाना का उद्घाटन,पुलिस महकमे के आला अधिकारी सक्रिय

दलाई लामा की सुरक्षा व्यवस्था के लिए अस्थाई थाना का उद्घाटन,पुलिस महकमे के आला अधिकारी सक्रिय

GAYA : दलाई लामा की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए कालचक्र मैदान के पास अस्थाई थाना का उद्घाटन किया गया है,लगभग एक महीने के प्रवास पर दलाई लामा बोधगया में रहेंगे,उसके उपलक्ष्य में अस्थाई थाना का उद्घाटन किया गया है। साथ ही कंट्रोल रूम की भी व्यवस्था किया गया है।शुक्रवार को गया के एसएसपी व जिलाधिकारी ने फीता काटकर उद्घाटन किया। 

गौरतलब है कि तिब्बत के बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा बोधगया में आ चुके है,वे कल अहले सुबह विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर में भगवान बुद्ध के प्रतिमा के समक्ष पूजा अर्चना करेंगे,उसके बाद पुन तिब्बत बौद्ध मठ के लिए रवाना होंगे,महाबोधी मंदिर और कालचक्र मैदान में जाने की सुविधा को देखते हुए दलाई लामा के लिए एक ई रिक्शा भी खरीदा गया है।

अस्थाई थाना में एक थाना प्रभारी और 25 सिपाही तैनात रहेंगे जो अलग अलग शिफ्ट में ड्यूटी करेंगे,दलाई लामा की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस महकमे के आला अधिकारी पूरी तरह सक्रिय है।इसके अलावा कंट्रोल रूम का मोनेट्रिंग जेएसएस बोधगया करेंगे।बोधगया आने वाले सैलानियों को किसी भी तरह की असुविधा महसूस ना हो उसके लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने पूरी तरह से कमर कस लिया है।

उद्घाटन के दौरान सीटी एसपी हिमांशु,एसडीपीओ बोधगया सौरव जयसवाल,बोधगया थाना प्रभारी राजकुमार,अपर थाना प्रभारी बोधगया रंजीत कुमार,यातयात थाना के सब इंस्पेक्टर उदय संकर भी मौजूद थे।

Suggested News