मुजफ्फरपुर में टेक्सटाइल हब की हुई शुरुआत, उद्योग मंत्री समीर महासेठ के साथ अपर मुख्य सचिव संदीप पोंड्रिक ने किया उद्घाटन

मुजफ्फरपुर में टेक्सटाइल हब की हुई शुरुआत, उद्योग मंत्री समीर महासेठ के साथ अपर मुख्य सचिव संदीप पोंड्रिक ने किया उद्घाटन

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर के बेला औद्योगिक क्षेत्र में टेक्सटाइल हब की शुरुआत हो गयी है। इसका उद्घाटन आज बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ और अपर मुख्य सचिव संदीप पोंड्रिक के द्वारा किया गया। टेक्सटाइल हब के उद्घाटन के बाद उद्योग मंत्री समीर महासेठ और अपर मुख्य सचिव संदीप पोंड्रिक ने उद्योग विभाग की ओर से संचालित की जानेवाली योजनाओं की समीक्षा की। 


इस मौके पर उद्योग मंत्री समीर महासेठ ने बताया कि हाल के दिनों में कई बड़े निवेशकों का बियाडा में खास कर गारमेंट सेक्टर में रुझान बढ़ा है। उन्होंने कहा की प्लग एंड प्ले योजना के तहत अब तक सात नयी टेक्सटाइल कंपनियों को राज्य में जगह उपलब्ध कराई गयी है। 

टेक्सटाइल कम्पनी के सम्बन्ध में समीर महासेठ ने कहा की यह प्रोजेक्ट करीब 5 करोड़ का है जिसके लिए 50 हजार स्क्वायर फीट का शेड आवंटित किया गया है। इस हब में करीब ढाई सौ मशीनों और 3500 कारीगरों के साथ यूनिट की शुरुआत आज से हुई है। 

महासेठ ने कहा की आने वाले दिनों में यहाँ  2000 मशीनें लगाई जाएंगी। जिससे 3500 से ज्यादा कारीगर और हेल्पर को रोजगार मिलेगा। उद्योग मंत्री ने कहा की अभी फिलहाल यहां सिर्फ महिलाओं के रेडीमेड कपड़े और अंडरगारमेंट्स तैयार किए जाएंगे।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण शर्मा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News