सिर्फ चार साल में टूट गया पुल, घटिया निर्माण को लेकर लोगों ने अधिकारियों पर उतारा अपना गुस्सा

सिर्फ चार साल में टूट गया पुल, घटिया निर्माण को लेकर लोगों ने अधिकारियों पर उतारा अपना गुस्सा

MOTIHARI : मोतिहारी के सुगौली प्रखंड के दक्षिणी मनसिंघा पंचायत के बुच्चा गांव के समीप बरनहिया सरेही नदी पर बना पुल भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया.  तकरीबन चार साल पहले जनता के लिए खोला गया पुल क्षतिग्रस्त हो गया है. फिलहाल पुल को बड़े वाहनों के लिए बंद कर दिया गया है. स्थानी लोग पुल के क्षतिग्रस्त होने का जिम्मेदार भ्रस्टाचार को मान रहे हैं. 

इस पुल का निर्माण ग्रामीणों के वर्षो के संघर्ष के बाद सम्भव हो पाया था. पुल के निर्माण के समय स्थानीय लोगों ने अनियमितता को लेकर अधिकारियों से शिकायत किया था. उस समय अधिकारियों ने शिकायतों को नजरअंदाज किया इसका खामियाजा आज दिखाई दे रहा है. पुल के एप्रोच के समीप बीच मे एक बड़ा छेद हो गया है. इससे प्रखंड के आधे पंचायतो सहित रामगढ़वा प्रखंड के कई पंचायतो का मुख्य सड़क से जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली सड़क पर पुल के ध्वस्त होने से वाहनों का सड़क संपर्क भंग हो गया है. 

इन इलाके के लोगों का आवागमन बाधित होने से आम लोगों को कई तरह की परेशानियों से जूझना पड़ रहा है. लेकिन इसकी सुधि न तो स्थानीय जनप्रतिनिधियों को ही है और न ही संबंधित विभाग को ही. प्रखंड के बगही, माली, करमवा रघुनाथपुर, उत्तरी व दक्षिणी मनसिंघा पंचायत के गांवों के लोगों का प्रखंड, अनुमंडल व जिला मुख्यालय आने - जाने का आवागमन प्रभावित है.

 इनमें रघुनाथपुर, खुटिअरवा, लेदिहार, हाता, बक्सा, नकरदेई, मनसिंघा, मधुमालती, लक्ष्मीपुर, उनवा वृत, बुच्चा, रोशनपुर सपहा सहित दर्जनों गांवों की करीब एक लाख से अधिक की आबादी का आवागमन प्रभावित है. इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी तेज प्रताप त्यागी ने बताया कि मामले की जांच कर संबंधित विभाग को पत्र प्रेषित किया जाएगा.

Find Us on Facebook

Trending News