चौकीदार की दबंगई !24 महीने के नवजात को जमीन पर उठाकर पटका मौत के बाद मचा कोहराम जमीन हड़पना चाह रहा था चौकीदार

 चौकीदार की दबंगई !24 महीने के नवजात को जमीन पर उठाकर पटका मौत के बाद मचा कोहराम जमीन हड़पना चाह रहा था चौकीदार

NAWADA : नवादा जिले में कर्ज में डूबे एक परिवार की आत्महत्या की घटना का मामला अभी थमा भी नहीं है कि यहां एक और बड़ी खबर सामने आ गई है। यहां एक चौकीदार ने जमीन विवाद में दो साल के मासूम बच्चे को जमीन पर पटक कर मार डाला। मासूम की मौत के बाद परिवार में हड़कंप मच गया है। वहीं घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है। 24 दिन का दुधमुंहे बच्चा का नाम अभिशांत कुमार था बताया जाता है कि मटुक बिगहा के राजेश यादव का पुत्र था।

मामला जिले के हिसुआ थानाक्षेत्र के मटुक बिगहा गांव का है।  बताया जाता है कि 1 साल से जमीन की विवाद चल रहा था और इसी विवाद में सिलसिला आगे बढ़ गया और गुस्से में आकर गांव की ही चौकीदार ने नवजात को जमीन पर पटक दिया जिसके कारण मौत हो गई। मृत बच्चे की दादी शारदा देवी ने बताया कि मटुक बिगहा के हीं निवासी वह हिसुआ थाना में पदस्थापित चौकीदार नंदकिशोर यादव के साथ जमीनी विवाद था। परिजन ने बताया कि 3 नवंबर को मारपीट हुई थी उसी दौरान बच्चे को जमीन पर पटक दिए थे जिसके वह बच्चे की हालत काफी गंभीर थी जिसे इलाज की जा रही थी लेकिन रविवार को बच्चे ने दम तोड़ दिया।

घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने सकरा मोड़ के समीप हिसुआ- नवादा पथ को जाम कर जमकर हंगामा किया है। जाम में वाहनों लंबी कतार लग गयी। सूचना के बाद हिसुआ थाना एसआई रवींद्र नाथ पाल दल बल के साथ पहुंच कर जाम हटवाया और आवागमन चालू कराया। पुलिस ने शव को कब्जे में थाना लेकर आयी, जिसके बाद कागजी कार्रवाई कर पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेज दिया। 

परिजन ने बताया है कि अंचलाधिकारी के द्वारा जमीन की फैसला सुना दिया गया था, लेकिन चौकीदार की दबंगई वह जमीन हड़पना चाहा और मारपीट करना शुरू कर दिया इसी दौरान नवजात की हत्या कर दिया है। पुलिस ने कहा है कि पूरे मामले की जांच करके दोषियों पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News