करोड़ों भारतीयों के टूट गए सपने : न्यूजीलैंड के सिर सजा पहले टेस्ट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का ताज, देखती रह गई भारत की विराट सेना

करोड़ों भारतीयों के टूट गए सपने : न्यूजीलैंड के सिर सजा पहले टेस्ट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का ताज, देखती रह गई भारत की विराट सेना

DESK : पहले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टाइटल को अपने नाम करने के करोड़ों भारतीयों के सपने को न्यूजीलैंड ने तोड़ते ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमा लिया है। कप्तान केन विलियमसन की नाबाद 52 रन की पारी और रॉस टेलर की 47 रनों के योगदान के बदौलत भारत  द्वारा दिए गए 139 रन के लक्ष्य को बेहद आसानी से महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। साथ ही अपनी टीम का नाम टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहले सिरमौर के रूप में दर्ज करा लिया। 

 इससे पहले भारत की टीम मैच के लिए रखे गए एक अतिरिक्त दिन की शुरुआत करने उतरी, लेकिन भारतीय बल्लेबाजी ज्याद समय तक नहीं टिक सकी। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के आगे टीम इंडिया का बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए।  भारतीय बल्लेबाज एक एककर छोटे छोटे योगदान देकर पवेलियन लौटते रहे। आखिरकार पूरी टीम महज  दूसरी इनिंग में महज 170 रन बनाकर ऑलआउट हुई। कीवी टीम की ओर से दूसरी पारी में टिम साउदी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके, जबकि पहली इनिंग में काइल जेमीसन ने पांच विकेट चटकाए थे।  

वहीं 139 रन के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उनके दो विकेट जल्द ही गिर गए। ऐसा लगा कि अब विराट के गेंदबाज कुछ कमाल दिखाएंगे। लेकिन न्यूजीलैंड कप्तान के कुछ और इरादे लेकर उतरे थे। उन्होंने टीम की कमान अंत तक थामे रखी और जीत की दहलीज तक ले गए। इस दौरान रॉस टेलर ने भी उनका बखूबी साथ दिया। टेलर और विलियमयन भारत गेंदबाजों के आगे किसी भी दिक्कत में नजर नहीं आए और दोनों ने मैदान के चारों तरफ खुलकर शॉट्स लगाए। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी इनिंग में 2 विकेट झटके, लेकिन उनको बाकी गेंदबाजों का साथ नहीं मिल सका।

हार के बाद बोले कोहली हमने बल्लेबाजी अच्छी नहीं की

वर्ल्ड चैंपियनशीप गंवाने के बाद भारतीय टीम निराश नजर आई। यह निराशा करोड़ों भारतीयों के साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली में भी नजर आई। उन्होंने इस हार का ठिकरा  बल्लेबाजों के सिर फोड़ा। कोहली ने माना कि भारतीय बल्लेबाजों ने 30 से 40 रन कम बनाए। जो हार का बड़ा कारण बनी।

Find Us on Facebook

Trending News