बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

परिवार ने बोतल में जमा कर रखा था ऐसा सामान दुर्गंध से पूरा मुहल्ला था परेशान, पुलिस भी रह गई हैरान

परिवार ने बोतल में जमा कर रखा था ऐसा सामान दुर्गंध से पूरा मुहल्ला था परेशान, पुलिस भी रह गई हैरान

NEWS4NATION DESK : एक कहावत है ‘आदत बुरी बलाय’ । एक परिवार की आदत से पूरा मुहल्ला तकरीबन एक साल से परेशान था। इतना ही नहीं जब मुहल्लेवासियों की शिकायत पर पुलिस उस परिवार के घर पहुंची तो वह भी उनकी आदत को देखकर हैरान रह गई।   

ये मामला है कजाकिस्तान के शहर अकताउ का है। यहां पर झेन्या नाम के शख्स और उसके माता-पिता एक ही फ्लैट में साथ में रहते हैं। इनके घर से पुलिस ने 300 गैलन यानी करीब 1300 लीटर पेशाब से भरी बोतलें बरामद की। 

झेन्या के घर के बिजली, पानी के कनेक्शन कटे हुए थे, क्योंकि इन्होंने सालभर से बिल नहीं जमा किया था। जब पुलिस इस घर की जांच करने पहुंची तो झेन्या और उसके माता-पिता ने दरवाजा खोलने से मना कर दिया। फिर मजबूरन पुलिस को दरवाजा तोड़कर अंदर जाना पड़ा।

पुलिस जैसे ही घर के अंदर पहुंची तो माहौल देखकर उसकी हालत भी खराब हो गई। पूरे घर में भयावह दुर्गंध और चारों तरफ पेशाब की बोतलें रखी थीं। बाथरूम सड़ा हुआ था। गंदे कपड़े घर के बीचों-बीच गट्ठर बनाकर रखे थे।  

झेन्या ने बताया कि दो साल पहले नौकरी चली गई थी। जब वह बिजली-पानी का बिल नहीं दे पाया तो अपने माता-पिता के साथ मिलकर काम शुरू किया।  एक साल में इन लोगों ने 1300 लीटर सैकड़ों बोतलों में पेशाब जमा कर दिया था। 

पुलिस ने तीनों को स्थानीय मानसिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया. घर की सफाई के लिए सफाईकर्मियों को बुलाया गया। घर की सारी गंदगी हटाई गई। तब जाकर पड़ोसियों को राहत मिली। 

Suggested News