बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब तक का सबसे बड़ा और यादगार होगा विश्व कप का फिनाले, एयरफोर्स का एयर शो और 12 सौ ड्रोन की प्रस्तुति होगा खास आकर्षण

अब तक का सबसे बड़ा और यादगार होगा विश्व कप का फिनाले, एयरफोर्स का एयर शो और 12 सौ ड्रोन की प्रस्तुति होगा खास आकर्षण

DESK : क्रिकेट वनडे विश्व कप के फिनाले के लिए अभी एक दिन का समय बचा है। लेकिन, इस महामुकाबले का रोमांच देश के हर क्रिकेट प्रेमियों में नजर आने लगा है। हर क्रिकेट प्रेमी इस उम्मीद में है कि 12 साल बाद फिर से विश्व कप की ट्रॉफी पर भारत का कब्जा हो। ऐसे में फिनाले मुकाबले को यादगार और भव्य बनाने के लिए बीसीसीआई ने भी बड़ी तैयारी की है। मैच के दौरान न सिर्फ एयर फोर्स के एयर शो दिखाए जाएंगे। बल्कि 12 सौ ड्रोन से बनाई गई आकृतियां भी बड़ा आकर्षण होगी। वहीं संगीतकार प्रीतम भी लहरा दो गाने से टीम इंडिया में जोश भरते हुए नजर आएंगे।

इस फाइनल मुकाबले के दौरान 4 समारोह का आयोजन होगा. इस दौरान इंडियन प्लेयर्स की फैमिली के साथ ही BCCI के पदाधिकारी, आईसीसी के बड़े अधिकारी और स्टेट एसोसिएशंस के सदस्य भी मौजूद रहेंगे।

ये है फाइनल मुकाबले का शेड्यूल

- महामुकाबले की शुरुआत दोपहर 12.30 बजे इंडियन एयरफोर्स के 10 मिनट के एयर शो से होगी. इस दौरान IAF की सूर्यकिरण टीम स्टेडियम के ऊपर करतब दिखाएगी. पहली बार नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 9 हॉक कलाबाजी का प्रदर्शन करेंगे

ये परफॉर्मेंस फ्लाइट कमांडर और डिप्टी टीम लीडर विंग कमांडर सिद्धेश कार्तिक के नेतृत्व में होंगी. भारतीय वायुसेना द्वारा इस तरह के मुकाबले में पहले कभी भी आसमान से सलामी नहीं दी गई है। ये एक्टिविटी पहली बार होगी। इस एयर शो के लिए कोई फीस नहीं लगेगी।  सूर्यकिरण की टीम अहमदाबाद एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगी और नरेंद्र मोदी स्टेडियम के ऊपर वर्टिकल एयर शो करेंगी।

- हाफ टाइम परफॉर्मेंस शाम 5.30 बजे 15 मिनट के लिए होगी।

- परेड ऑफ चैम्पियन के तहत पहली बार वर्ल्डकप के विजेता कप्तानों को मैच के दौरान सम्मानित किया जाएगा। सभी विश्व कप विजेता कप्तानोंको बीसीसीआई सम्मानित करेगा

- ICC क्रिकेट वर्ल्डकपके साथ-साथ उनके विजयी लम्हों की 20 सेकंड की रील बड़ी स्क्रीन पर चलाई जाएगी.

- भारत के मशहूर संगीतकार प्रीतम की लाइव परफॉर्मेंस होगी. इस दौरान करीब 500 डांसर्स भी स्टेडियम में प्रस्तुति देंगे. संगीतकार प्रीतम- देवा ओ देवा, केसरिया, लहरा दो, जीतेगा जीतेगा, नगाड़ा नगाड़ा, धूम मचाले, दंगल- दंगल की प्रस्तुति देंगे.

सेकेंड इनिंग का दूसरा ड्रिंक ब्रेक रात 8.30 बजे 90 सेकंड के लिए होगा। इस दौरान लेजर शो होगा.

- मैच के बाद वर्ल्ड चैंपियंस की ताजपोशी की जाएगी। साथ ही 1200 ड्रोन रात में मनमोहक आकृतियां बनाएंगे. इसके बाद आतिशबाजी की जाएगी।


Suggested News