बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए रवाना हुआ पहला जत्था, एलजी मनोज सिन्हा ने पूजा के बाद दिखाई हरी झंडी, यात्रा मार्ग पर सुरक्षाबलों की बढ़ाई गई तैनाती

बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए रवाना हुआ पहला जत्था,  एलजी मनोज सिन्हा ने पूजा के बाद दिखाई हरी झंडी, यात्रा मार्ग पर सुरक्षाबलों की बढ़ाई गई तैनाती

बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए  श्रद्धालुओं का पहला जत्था शुक्रवार को जम्मू से रवाना हो गया हैबेस कैंप में एलजी मनोज सिन्हा ने पूजा अर्चना के बाद अमरनाथ यात्रा को हरी झंडी दिखाई. यात्रा के दौरान भूस्खलन वाली जगहों से गुजरते वक्त पत्थरों से बचने के लिये लोगों को हेलमेट दिये गये हैं.आज बेस कैंप भगवती नगर जम्मू से पहला जत्था बालटाल और पहलगाम के लिए रवाना हुआ. 29 जून को यात्रा शुरू होगी. यात्रा मार्ग पर सुरक्षाबलों की तैनाती को बढ़ा दिया गया है. इसके साथ ही ड्रोन और 365 एंगल के सीसीटीवी कैमरों से यात्री वाहनों पर नजर रखी जा रही है. जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर हर 500 मीटर और एक किलोमीटर की दूरी पर सुरक्षा चौकियां स्थापित की गई हैं.

 उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू में अमरनाथ बेस कैंप में पूजा की और हरी झंडी दिखाई.  मनोज सिन्हा ने कहा कि अमरनाथ यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों का पहला जत्था जम्मू से रवाना हो गया है. उन्होंने कहा कि पिछले 3-4 वर्षों में यात्रा के लिए काफी इंतजाम किए गए हैं और इस बार भी जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सभी जरूरी इंतजाम किए हैं, सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

यात्रा को हरी झंडी दिखाने से एक दिन पहले यानी 27 जून को उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने यात्रा के सुरक्षा इंतजाम को लेकर एक मीटिंग की जिसमें सुनिश्चित किया गया कि यात्रा के दौरान हर तरह की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हो. साथ ही डॉक्टर, नर्स और राहत और बचाव की टीम भी तैनात हो यह भी सुनीश्चित किया गया. उप राज्यपाल ने कहा कि तीर्थयात्री जम्मू कश्मीर के ब्रांड एंबेसडर हैं.


Suggested News