बच्चेदानी के ऑपरेशन के बहाने निकाल लिया किडनी झोलाछाप डॉक्टरों की करतूत

बच्चेदानी के ऑपरेशन के बहाने निकाल लिया किडनी झोलाछाप डॉक्टरों की करतूत

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर में महिला मरीज का किडनी निकाल लिया गया । घटना उस वक्त हुई जब महिला यूट्रस का ऑपरेशन कराने  नर्सिंग होम में गई थी । कीडनी निकाले जाने के बाद जब महिला की हालत खराब होने लगी और उसे बेहतर इलाज के लिए पटना लाया गया, तब अस्पताल में कीडनी निकाले जाने के गोरखधंधे की सच्चाई सामने आई।

घटना सुनीता देवी के साथ घटी है। मरीज के भाई अरुण का कहना है की उसकी बहन के पेट में दर्द था तो उसे लेकर नर्सिंग होम में गए। वहां जांच करने के बाद यूट्रस हटाने की बात कही गई। नर्सिंग होम के संचालक पवन कुमार ने ऑपरेशन करने के लिए डॉक्टर बाहर से बुलाने की बात कही । डॉक्टर आए और ऑपरेशन हुआ।  लेकिन, इसके बाद मरीज की हालत बिगड़ने लगी । उसे पटना ले जाने को कहा। वहां कई हॉस्पिटल में गए। जांच में पता लगा की महिला का दोनों किडनी निकाल लिया गया है। इसके बाद परिजन अक्रोशित हो गए। फिलहाल, दोनों किडनी निकाले जाने के कारण मरीज की हालत नाजुक है। 

किडनी निकालने की बात से इनकार

इधर, संचालक पवन का कहना है यूट्रस के अलावा राइट और लेफ्ट ओवरी का ऑपरेशन हुआ था। यूट्रस और दोनों ओवरी काटकर हटा दिया गया था। डॉक्टर मुजफ्फरपुर से आए थे । उनके यहां अल्ट्रासाउंड नहीं हुआ था। ऑपरेशन के बाद मरीज का यूरिन बाहर नहीं निकला तो वे खुद अपने खर्चे पर उसे पटना ले गए थे। किडनी निकालने का आरोप बेबुनियाद है।


Find Us on Facebook

Trending News